Friday, March 29, 2024
Advertisement

सरकार आक्रामक नहीं होगी, लेकिन चीजों को हल्के में नहीं लेगी : पर्रिकर

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पार हालिया लक्षित हमले ने एक संदेश दिया है कि सरकार आक्रामक नहीं होगी, लेकिन साथ ही चीजों को हल्के में भी नहीं लेगी ।

Bhasha Bhasha
Published on: November 21, 2016 23:39 IST
Manohar Parrikar- India TV Hindi
Image Source : PTI Manohar Parrikar

मुंबई: रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पार हालिया लक्षित हमले ने एक संदेश दिया है कि सरकार आक्रामक नहीं होगी, लेकिन साथ ही चीजों को हल्के में भी नहीं लेगी । पर्रिकर ने यह भी कहा कि यदि पाकिस्तान संघर्षविराम उल्लंघन करना बंद कर दे तो सीमा पर तनाव कम होगा। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने यहां नए युद्धपोत INS चेन्नई के जलावतरण के बाद संवाददाताओं से कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक से एक संदेश गया है कि सरकार आक्रामक नहीं होगी, लेकिन चीजों को हल्के में भी नहीं लेगी।' आतंकी शिविरों पर सेना की कार्रवाई और सीमा पार से संघर्षविराम उल्लंघनों में हाल ही में वृद्धि के बारे में सवालों का जवाब देते हुए पर्रिकर ने कहा कि यदि ऐसे उल्लंघनों के समय पर गौर किया जाए तो उनमें हमेशा कुछ राजनीतिक कोण होता है। 

उन्होंने कहा, भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव तभी कम होगा जब पाकिस्तान संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन करना बंद कर दे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने का प्रयास किया लेकिन उनकी कड़ी आलोचना हुई। उन्होंने कहा कि हम हमेशा अच्छे संबंध का स्वागत करते हैं लेकिन राष्ट्रहित की कीमत पर नहीं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement