Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

1000 और 500 के नोट इस्तेमाल करने की मियाद 30 नवंबर तक बढ़ सकती है: सूत्र

केंद्र सरकार 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों के इस्तेमाल की अवधि 30 नवंबर तक बढ़ा सकती है। सूत्रों के हवाले मिल रही खबर के मुताबिक वित्त मंत्रालय इस संबंध में जल्द फैसला ले सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 24, 2016 17:12 IST
Currency- India TV Hindi
Currency

नई दिल्ली: केंद्र सरकार 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों के इस्तेमाल की अवधि 30 नवंबर तक बढ़ा सकती है। सूत्रों के हवाले मिल रही खबर के मुताबिक वित्त मंत्रालय इस संबंध में जल्द फैसला ले सकता है। 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपये के नोट अमान्य करने का फैसला लिया था।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

8 नवंबर की आधी रात के बाद कुछ चुनिंदा जगहों पर ही इन नोटों को चलाने की सुविधा मिली थी। इसकी अवधि बढ़ाकर 24 नवंबर की आधी रात तक तय की गई थी। इस अवधि में इन नोटों का इस्तेमाल पेट्रोल पंप, रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर, एयरपोर्ट, सरकारी अस्पतालों में किया जा रहा है। आज आधी रात के बाद इन नोटों का चलन इन चुनिंदा जगहों पर भी बंद होनेवाला है।

पढ़ें:- समाजवादी पार्टी का आरोप, यूपी चुनावों के मद्देनजर की गई नोटबंदी

लोगों को रही परेशानी के मद्देनजर वित्त मंत्रालय इसकी अवधि बढ़ाने पर विचार कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक इन नोटों के इस्तेमाल की अवधि 30 नवंबर तक बढ़ाई जा सकती है।

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement