Friday, April 26, 2024
Advertisement

नक्सलियों से बदला लेने के लिये CRPF को मिली 75 दिनों की खुली छूट!

केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के सुकमा हमले में 25 जवानों की शहादत के बाद नक्सलियों को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए सीआरपीएफ को एक तरह से खुली छूट दे दी है और कहा है कि वे अगले कुछ हफ्तों में नतीजे देकर दिखाएं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 26, 2017 15:22 IST
Sukma Ambush- India TV Hindi
Sukma Ambush

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के सुकमा हमले में 25 जवानों की शहादत के बाद नक्सलियों को मुंह तोड़ जवाब देने के लिए सीआरपीएफ को एक तरह से खुली छूट दे दी है और कहा है कि वे अगले कुछ हफ्तों में नतीजे देकर दिखाएं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह चाहते हैं कि नक्सलियों के खिलाफ अब नई रणनीति के साथ उतरा जाए और उनके खिलाफ अब 'आर-पार' की लड़ाई लड़ी जाए। राजनाथ ने 8 मई को दिल्ली में नक्सल प्रभावित राज्यों की एक बड़ी बैठक भी बुलाई है जिसमें नई रणनीति पर बातचीत की जाएगी। (एक महीने में ही खुल गई योगी सरकार की पोल: अखिलेश यादव)

एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार और सीआरपीएफ के कार्यवाहक महानिदेशक सुदीप लखटकिया से एक बैठक में कहा है कि उन कमियों और समस्याओं का पता लगाएं जिससे सीआरपीएफ पर इतने बड़े हमले हो रहे हैं। नक्सलियों को मार गिराने के लिए काउंटर स्ट्रेटजी को फिर से तैयार करे। मुझे दो से ढाई महीनों में जमीनी स्तर पर नतीजे चाहिए।

रिपोर्ट के मुताबिक राजनाथ के साथ हुई बैठक में सरकार ने नक्सलियों के खिलाफ 'ऑल आउट अटैक' नाम की नई रणनीति को अमल में लाने पर विचार करना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक इस नीति में सर्जिकल स्ट्राइक जैसे तरीकों को भी शामिल किया गया है।

इससे पहले सुकमा हमले के बाद मंगलवार को रायपुर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने वहां जाकर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी थी। इसके बाद उन्होंने राज्य के सीएम रमन सिंह के साथ मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये सीआरपीएफ के जवानों पर हमला नहीं बल्कि कोल्ड ब्लडेड मर्डर है।

ये भी पढ़ें: भारत का एक गांव जहां 5 दिनों तक निर्वस्त्र रहती हैं शादीशुदा महिलाएं!

यदि ऐसा हुआ तो पाकिस्तान को खाक में मिला देगा भारत....

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement