1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नोटबंदी में 'माफिया' की शाही शादी, करोड़ों का लहंगा और लाखों की साड़ी

Best Hindi News Channel

नोटबंदी में 'माफिया' की शाही शादी, करोड़ों का लहंगा और लाखों की साड़ी

India TV News Desk [ Updated 16 Nov 2016, 22:19:45 ]
नोटबंदी में 'माफिया' की शाही शादी, करोड़ों का लहंगा और लाखों की साड़ी - India TV

बेंगलुरु। पांच सौ हजार की नोटबंदी से कई लोग ऐसे हैं जो अपने घरों में होने वाली शादियों की तारीख आगे बढ़ा रहे हैं, लेकिन इस नोटबंदी का हिन्दुस्तान के एक शख्स पर कोई भी असर नहीं पड़ा और उसने अपनी बेटी की शादी को शाही शादी बनाने के लिए करोड़ों रुपये उड़ा दिए। वो शख्स और कोई नहीं बल्कि  माइनिंग माफिया जनार्दन रेड्डी है, जिसने बैंगलोर में हुई अपनी बेटी की शादी के लिए हर वो इंतजाम किया जो बेहद खर्चीला था। पांच करोड़ तो टेन्ट में ही लग गए। बेटी ब्राम्हणी रेड्डी की शादी के लिए उसके पापा ने सारी दुनिया की खुशी बैंगलोर में उतार कर रख दी। यहां तक कि बैंगलोर के पैलेस ग्रांउड को ही मिनी वेल्लारी बना दिया।

​(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

फिर 20 करोड़ से हुई शाही शादी के शाही मेहमानों की खातिरदारी। इस शाही शादी में दूल्हा और दुल्हन की मंडप में एंट्री बिल्कुल शाही अंदाज में हुई। दूल्हा-दुल्हन बग्गी पर बैठकर मंडप तक पहुंचे। 

बॉलीवुड के आर्ट डायरेक्टरों को हायर किया

बैंगलोर पैलेस ग्राउंड में लगे सेट को तैयार करने के लिए बॉलीवुड के आर्ट डायरेक्टरों को हायर किया गया। इनलोगों ने शानदार मंडप बनाया। जनार्दन रेड्डी तिरुपति बालाजी मंदिर के भक्त हैं, वो शादी से पहले ही तिरुपति ट्रस्ट को 42 करोड़ का हीरों का मुकुट दान दे चुके हैं। इसलिेए मंडप में घुसने से पहले ही तिरुपति बालाजी की तरह का एक मंदिर बनाया गया था। यहीं से होकर दूल्हा- दूल्हन और परिवार के सभी सदस्य मंदिर में दाखिल हुए।

​देखें वीडियो

बेल्लारी गांव का रूप दिया गया

मंडप में विट्ठल मंदिर से लेकर चेन्नई के काउल बाजार तक को दिखाया गया था। यही नहीं दुल्हन ब्रह्माणी रेड्डी और दूल्हे राजीव रेड्डी के घरों की नकल भी मंडप में मौजूद थी। मंडप में जहां खाने-पीने का इंतज़ाम किया गया था उसे बेल्लारी गांव का रूप दे दिया गया था, ताकि बेटी को न लगे कि उसकी शादी बेल्लारी से नहीं रही है।

मेहमानों के लिए 40 बैलगाड़ी

​मंडप तक मेहमानों को लाने के लिए लगभग 40 बैलगाड़ियों का इंतजाम किया गया था, फूलों से बने हाथियों, म्यूजिसियन्स और रेड्डी परिवार की तस्वीरों को भी मंडप में लगाया गया था। शादी के लिए लिए प्रसिद्ध तिरुमला मंदिर से 8 पुजारियों को बुलाया गया था, रेड्डी परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक वीआईपी सहित लगभग 50,000 लोग इस शाही शादी के गवाह बने, जिनकी सुरक्षा के लिए 3000 बाउंसर्स को तैनात किया गया था।

इवेंट मैनेजमेन्ट कंपनी को हायर किया 

रेड्डी परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक रेड्डी परिवार ने बेटी ब्राम्हणी की शादी में करीब 50 करोड़ रुपये खर्च किए। जबकि मीडिया रिपोर्ट्स कहती हैं कि शादी में कम से 5 सौ करोड़ रुपये का खर्च हुआ है। शादी के लिए बाकायदा एक इवेंट मैनेजमेन्ट कंपनी को हायर किया गया था, जिसने मेहमानों के आने से लेकर उनके रहने खाने, शादी के मंडप की डिजाइन और शादी के लिए पुरोहितों का इंतजाम किया। 

Read Complete Article
loading...