Friday, March 29, 2024
Advertisement

20 फरवरी से अपने खातों से हर सप्ताह निकाल सकेंगे 50 हजार रुपये

नई दिल्ली: 20 फरवरी से आप अपने बैंक अकाउंट से एक बार में 50 हजार रुपए निकाल सकेंगे। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने 8 फरवरी को दो फेज में नकद निकासी सीमा खत्म करने

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 19, 2017 23:45 IST
atm- India TV Hindi
atm

नई दिल्ली: 20 फरवरी से आप अपने बैंक अकाउंट से एक बार में 50 हजार रुपए निकाल सकेंगे। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने 8 फरवरी को दो फेज में नकद निकासी सीमा खत्म करने की बात कही थी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पहले फेज में सोमवार से साप्ताहिक नकद निकासी की सीमा बढ़ाकर 50 हजार रुपए की जा रही है। यह सीमा अभी 24 हजार रुपए है। वहीं, 13 मार्च से नकद निकासी पर कोई सीमा नहीं होगी। आरबीआई ने चालू वित्त वर्ष की अंतिम द्विमासिक समीक्षा पेश करते हुए इस बात की घोषणा की थी।

Also read:

करंट अकाउंट से यह पाबंदी 1 फरवरी से ही खत्म कर दी गई थी। 1 फरवरी से एटीएम से भी नकद निकासी की सीमा खत्म कर दी गई थी, लेकिन बचत खातों पर 24 हजार रुपए की साप्ताहिक सीमा बरकरार रखी गई थी। हालांकि, यह रकम अब एक बार में भी निकाली जा सकती है।

गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद से आरबीआई ने पर्याप्त मात्रा में नए नोट बैंकों और एटीएम में पहुंचने से पहले नकद निकासी के लिए सीमा तय कर दी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement