1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. श्रीनगर की ऐतिहासिक खानकाह-ए-मौला दरगाह में लगी आग, ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त

श्रीनगर की ऐतिहासिक खानकाह-ए-मौला दरगाह में लगी आग, ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त

घाटी की खानकाह-ए-मौला दरगाह में आज सुबह आग लग गई जिससे दरगाह का ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया

Reported by: Bhasha [Updated:15 Nov 2017, 5:42 PM IST]
श्रीनगर की ऐतिहासिक खानकाह-ए-मौला दरगाह में लगी आग, ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त

श्रीनगर: घाटी की खानकाह-ए-मौला दरगाह में आज सुबह आग लग गई जिससे दरगाह का ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। घटना के कुछ घंटों बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दरगाह का दौरा कर नुकसान का आकलन किया।

दरगाह प्रख्यात सूफी संत मीर सैयद अली हमदान की याद में बनी है। दमकल और आपात सेवा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दरगाह में आग देर रात करीब एक बजे लगी। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल की करीब 22 गाड़ियों को फौरन घटनास्थल के लिए रवाना किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका लेकिन तब तक दरगाह का ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका था। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द करके आज तड़के श्रीनगर पहुंच गईं और वहां से सीधे शहर ए खास (पुराने शहर) में स्थित दरगाह पर पहुंचीं।

मुख्यमंत्री ने दरगाह परिसर को भली प्रकार देखा और क्षति का आकलन किया। उन्होंने आग लगने की घटना के बारे में स्थानीय प्रशासन से विस्तृत जानकारी ली। महबूबा ने प्रबंध समिति के सदस्यों और जायरीनों से बातचीत की। उन्होंने आग फैलने से रोकने के स्थानीय युवाओं के प्रयासों की भी सराहना की। अधिकारियों ने कहा कि आग लगने के पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका है।

Related Tags:

You May Like