Saturday, April 20, 2024
Advertisement

योगी आदित्यनाथ की जान को खतरा! अब NSG के साथ QRT के घेरे में रहेंगे सीएम

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की जनता के दिलों में एक खास जगह बनाने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ पर खतरे का साया मंडरा रहा है। योगी पर बढ़ते खतरे के मद्देनजर प्रशासन की ओर से योगी की सुरक्षा बढाने का फैसला लिया गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 22, 2017 9:40 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Yogi Adityanath

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की जनता के दिलों में एक खास जगह बनाने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ पर खतरे का साया मंडरा रहा है। योगी पर बढ़ते खतरे के मद्देनजर प्रशासन की ओर से योगी की सुरक्षा बढाने का फैसला लिया गया है। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक जल्द ही योगी की सुरक्षा में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (QRT) टीम भी तैनात की जाएगी। (अब किराये का घर हो जाएगा अपना, बन जाएंगे मकान मालिक!)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फिलहाल ज़ेड प्लस (Z+) सुरक्षा देते हुए इससे NSG के 35 कमांडो दिए गए थे। ये कमांडो सीएम योगी को मोबाइल सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। इस मोबाइल सुरक्षा में एक वक्त NSG के 7 कमांडो तैनात रहते हैं। हालांकि अब इन कमांडोज़ के अलावा QRT टीम भी योगी की हिफाजत में तैनात रहेगी।

गौरतलब है कि गत दिनों खबरें आई थी कि योगी आदित्यनाथ पर हमला करने की साजिश लंदन में रची जा रही है। एक अंग्रेजी अखबार ने खुफिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए लिखा था कि लंदन में बैठे कुछ आतंकी प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं। ऐसी खबरें आने के बाद भारतीय खुफिया एजेंसियों ने सिक्योरिटी अलर्ट जारी कर दिया है।

अंग्रेजी अखबार ने अपनी रिपोर्ट में लिखा था कि एक दर्जन से ज्यादा प्रशिक्षित आतंकी यूपी में दाखिल हो चुके हैं लेकिन स्लीपर सेल की मदद के कारण वो अंडरग्राउंड हैं और मौका पाकर हमला करने की फिराक में है।

देश भर में सुरक्षा के खतरे को देखते हुए कुल 298 वीवीआईपी को अलग-अलग कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। देश भर में Z+सुरक्षा कवर के अंदर 26 वीवीआईपी, Z सुरक्षा कवर के अंतर्गत 58 वीवीआईपी, Y+ सुरक्षा कवर के घेरे में 144 वीआईपी, Y सुरक्षा में 2 वीआईपी, X सुरक्षा के अंदर 68 वीआईपी को सुरक्षा दी जा रही है। कुल जिन VIP को अलग-अलग कटेगरी में सुरक्षा दी जा रही है उनकी संख्या 298 है।

ये भी पढ़ें: नाता प्रथा जिसमें युवती को लिवइन रिलेशनशिप में रहने को किया जाता है मजबूर

ये हैं भारत की महिला राजनेता जो अपने ग्लैमरस लुक के लिये भी हैं मशहूर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement