Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बिहार: दहेज न मिलने पर नाराज पिता ने मासूम बेटे को पटक-पटक मार डाला

क मासूम को अपनी जान गवानी पड़ी। बिहार में मुंगेर जिले के टेटियाबंबर थाना क्षेत्र में रविवार रात एक व्यक्ति ने अपने डेढ़ साल के मासूम बेटे को पटक-पटककर मार डाला।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 27, 2017 13:13 IST
dowry- India TV Hindi
dowry

मुंगेर: सरकार ने दहेज लेने के लिए कितना भी सख्त कानून बना लें, लेकिन लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगे। इस दहेज के कारण एक मासूम को अपनी जान गवानी पड़ी। बिहार में मुंगेर जिले के टेटियाबंबर थाना क्षेत्र में रविवार रात एक व्यक्ति ने अपने डेढ़ साल के मासूम बेटे को पटक-पटककर मार डाला।

ये भी पढ़े

घटना के पीछे ससुराल से दहेज न मिलने के कारण नाराजगी बताई गई है। पुलिस के अनुसार, तारापुर थाना क्षेत्र के खुदिया गांव निवासी पुसो की शादी तीन वर्ष पूर्व भंडार गांव निवासी गणेश यादव के साथ हुई थी। आरोप है कि विवाह के बाद से गणेश ससुराल से दहेज के रूप में दो लाख रुपये की मांग कर रहा था।

टेटियाबंबर के थाना प्रभारी रत्नेश कुमार ने सोमवार को बताया, "दहेज की राशि नहीं मिलने से गणेश शादी के समय से ही नाराज था। इसी बात को लेकर उसकी रविवार रात पत्नी पुसो देवी से कहासुनी हुई और गुस्से में उसने पत्नी की गोद से डेढ़ वर्षीय बेटे गोविंद को छीनकर जमीन पर पटक दिया और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।"

उन्होंने बताया कि पुसो देवी के बयान के आधार पर हत्या की एक प्राथमिकी टेटियाबंबर थाना में दर्ज की ली गई है, जिसमें पति के अलावा ससुर उचित यादव और सास सुविधा देवी को नामजद आरोपी बनाया गया है। घटना के बाद से तीनों आरोपी फरार हैं। शव पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर सदर अस्पताल भेजा गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement