Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मां ने दुनिया छोड़ी. बाप ने बेटी, अस्पताल कर रहा है देखभाल

करनाल, हरियाणा: हरियाणा के करनाल ज़िले के एक अस्पताल में 18 दिन की एक बच्ची को अपने पिता का इंतज़ार है। दरअसल इस बच्ची की मां ने इसे जन्म देने के बाद दम तोड़ दिया

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 05, 2016 10:21 IST
newborn baby- India TV Hindi
newborn baby

करनाल, हरियाणा:  हरियाणा के करनाल ज़िले के एक अस्पताल में 18 दिन की एक बच्ची को अपने पिता का इंतज़ार है। दरअसल इस बच्ची की मां ने इसे जन्म देने के बाद दम तोड़ दिया और पिता उसे अस्पताल में ही छोड़कर भाग गया। कल्पना चावला गवर्नमेंट अस्पताल का स्टाफ़ बच्ची की देखरेख कर रहा है।

कल्पना चावला गवर्नमेंट अस्पताल के डॉ. योगेश शर्मा के अनुसार छत्तीसगढ़ की राज कुमारी करनाल ज़िले के घरौंदा में अपने पति के साथ रहती थी। उसे 17 नवंबर को अस्पताल में दिख़ाल कराया गया था। बच्ची के जन्म के बाद राज कुमारी की तबीयत बिगड़ने लगी और उसे रोहतक के अस्पताल ले जाने की सलाह दी गई लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। बच्ची को अस्पताल में ही रखा। बच्ची का पिता 3-4 दिन बाद आया और फिर चला गया।

कुछ दिन के बाद अस्पताल ने ज़िला बाल सुरक्षा अधिकारी और पुलिस को इसकी सूचना दी ताकि बच्ची के पिता को खोजा जा सके।

ज़िला बाल सुरक्षा अधिकारी सुमन नैन ने बताया कि उन्होंने बच्ची के पिता राज कुमार से फ़ोन पर कई संपर्क किया लेकिन उसे बच्ची में कोई दिलचस्पी नही है। हम कुछ दिन और इंतज़ार करेंगे फिर बच्ची को चाइल्ड केयर सेंटर में शिफ़्च कर देंगे। उन्होंने कहा कि अगर कोई बच्ची को गोद लेना चाहता है तो कानूनी कार्यवाही कर ले सकता है। हमने पुलिस से पिता के ख़िलाफ़ FIR दायर करने को कहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement