Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाक अधिकृत कश्मीर पर ये क्या बोल गए पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला !

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि भारत में अब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को वापस लेने की हिम्मत नहीं है।

IANS IANS
Updated on: November 25, 2016 17:37 IST
Farooq Abullah- India TV Hindi
Farooq Abullah

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि भारत में अब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK)को वापस लेने की हिम्मत नहीं है। किश्तवार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर मुद्दे के हल के लिए भारत और पाकिस्तान को बात करनी चाहिए, क्योंकि युद्ध समस्या का हल नहीं है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "पाकिस्तान एक पक्ष है जिसे भारत सरकार ने खुद स्वीकार किया है। इस पर एक प्रस्ताव है, जो कहता है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा है।"

इन्हें भी पढ़ें:-

उन्होंने कहा, "न तो भारत सरकार को पाकिस्तान से कश्मीर के हिस्से वापस लेने की हिम्मत है और न ही पाकिस्तान को भारत से जम्मू एवं कश्मीर छीनने का साहस है। इन दोनों के बीच जम्मू एवं कश्मीर के निर्दोष लोग परेशान हैं और तनाव बढ़ने के कारण सीमावर्ती इलाके के निवासी तोप का निशाना बन गए हैं।"अब्दुल्ला की टिप्पणी भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम होने के दौरान आई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement