Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

EXCLUSIVE: कश्मीरी पत्थरबाज़ों की सबसे बड़ी गवाही, कौन उकसाता है उन्हें..

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर पत्थरबाज सड़क पर दिखने लगे हैं। कल बडगाम में जब सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा था तब पत्थरबाजों का ये गैंग उनपर पत्थर बरसा

Abhishek Upadhyay Abhishek Upadhyay
Updated on: March 29, 2017 14:20 IST
Kashmir India TV- India TV Hindi
Kashmir India TV

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर पत्थरबाज सड़क पर दिखने लगे हैं। कल बडगाम में जब सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच एनकाउंटर चल रहा था तब पत्थरबाजों का ये गैंग उनपर पत्थर बरसा रहा था। कौन हैं ये पत्थरबाज? कौन इन्हें उकसाता है और मोहरे के तौर पर इस्तेमाल करता है? घाटी में पत्थरबाजों के खेल की साजिश का सूत्रधार कौन है इस सबका खुलासा हो गाया है। ये खुलासा कोई और नहीं बल्कि वो लड़के ही कर रहे हैं जिन्हें पत्थरबाज बनने के लिए मजबूर किया जाता है।

दरअसल, श्रीनगर के डाउनटाउन में रहने वाले इस नौजवान ने खुद इंडिया टीवी संवाददाता अभिषेक उपाध्याय से संपर्क साधा और अलगाववादियों की हकीकत से दुनिया को वाकिफ कराने का दावा किया। इनकी शर्त एक ही थी, पहचाना जाहिर न हो क्योंकि इससे इसकी जान खतरे में पड़ सकती है। इस नौजवान ने बताया कि कश्मीर में लड़के पत्थरबाजी करते तो हैं लेकिन मजबूरी और हुर्रियत के दबाव में क्योंकि इनकार करने पर हुर्रियत के गुंडे उन्हें धमकी देते हैं और मारते-पीटते हैं।

ये भी पढ़ें

योगी आज करेंगे सीएम आवास में प्रवेश, देंगे फलाहारी पार्टी

दिल्ली: MCD चुनाव में केजरीवाल को जवाब देने आएंगे योगी आदित्यनाथ
ममता ने योगी शासन पर उठाए सवाल, 'धर्मिक भेदभाव से लोगों में डर'
आखिर 9 दिन में क्यों बदली CM आवास के बाहर लगी नेम प्लेट? जानिए

इस नौजवान ने बताया कि कश्मीर में जुमे की नमाज़ के बाद अक्सर लहराए जाने वाले पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंड़े के पीछे भी हुर्रियत के लीडर्स का हाथ होता है। सच तो ये है कि वे लोग स्कूली बच्चों को भी गुमराह करने से बाज नहीं आते और उन्हें पाकिस्तान का झंडा थमा दिया जाता है और उनसे आजादी के नारे लगवाए जाते हैं।

इंडिया टीवी के कैमरे के सामने इस नौजवान ने हुर्रियत की आगे की प्लानिंग को भी बेपर्दा किया। इस नौजवान ने बताया कि किस तरह हुर्रियत के नेता कश्मीर के स्टूडेंट्स को टारगेट कर रहे हैं और उनका ब्रेनवॉश कर उनका भविष्य खत्म कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement