1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. राजनाथ ने सभी राज्यों से कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा

राजनाथ ने सभी राज्यों से कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा

गृहमंत्री सिंह ने कश्मीरियों को प्रताडि़त किए जाने की कथित घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि वे किसी भी अन्य भारतीय की तरह हैं और गृहमंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को एक परामर्श भेजकर यह कहा गया है कि वे घाटी...

India TV News Desk [Published on:21 Apr 2017, 12:38 PM IST]
राजनाथ ने सभी राज्यों से कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा - India TV

नयी दिल्ली: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज सभी राज्यों से कहा है कि वे देश के विभिन्न हिस्सों में रह रहे कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। गृहमंत्री सिंह ने कश्मीरियों को प्रताडि़त किए जाने की कथित घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि वे किसी भी अन्य भारतीय की तरह हैं और गृहमंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को एक परामर्श भेजकर यह कहा गया है कि वे घाटी के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। (ये हैं भारत की महिला राजनेता जो अपने ग्लैमरस लुक के लिये भी हैं )

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, मुझे पता चला है कि कुछ स्थानों पर कश्मीरियों के साथ दुव्र्यवहार की घटनाएं हुई हैं। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करता हूं कि वे कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। सिंह का यह बयान दरअसल घाटी में कश्मीरी युवाओं द्वारा सुरक्षा कर्मियों पर पथराव और उनके साथ मारपीट की हालिया घटनाओं के बाद राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश में कश्मीरी छात्रों को कथित धमकियां मिलने की खबरों के बाद आया है।

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरार इलाके में छह कश्मीरी छात्रों के साथ बुधवार (19 अप्रैल) शाम अज्ञात लोगों ने मारपीट करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद राजनाथ सिंह ने कश्मीरियों की सुरक्षा के मद्देनज़र सभी राज्यों के लिए एक परामर्श जारी किया। गंगरार थानाधिकारी दिनेश कुमार के मुताबिक निजी मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले ये छात्र घरेलू सामान खरीदने गये थे।

इसी दौरान अज्ञात लोगों ने उनके नाम और पते पूछने के बाद मारपीट की। घटना के बाद वह लोग दुपहिया वाहनों पर बैठकर भाग गये। कश्मीरी छात्रों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। छात्रों की शिकायत के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 और 341 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए रिकॉर्ड आवेदन, जानिए कितना खर्च आता है इस यात्रा में
इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!

Write a comment