Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जरूरी बदलाव के बिना फिल्म ‘पद्मावती’ रिलीज न हो, वसुंधरा राजे ने केंद्र को लिखी चिट्ठी

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को चिट्ठी लिखकर आग्रह किया है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म तबतक रिलीज न हो जब तक इसमें जरूरी बदलाव नहीं किए जाएं ताकि किसी समुदाय की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 18, 2017 23:11 IST
Vasundhra raje- India TV Hindi
Vasundhra raje

जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को चिट्ठी लिखकर आग्रह किया है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म तबतक रिलीज न हो जब तक इसमें जरूरी बदलाव नहीं किए जाएं ताकि किसी समुदाय की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचे।

उन्होंने चिट्ठी में लिखा है कि इस संबंध में सेंसर बोर्ड को फिल्म को सर्टिफिकेट देने से पहले इसके सभी संभावित नतीजों पर विचार करना चाहिए। वसुंधरा ने इस चिट्टी में मांग की है कि एक कमेटी गठित की जाए जो इस फिल्म की कहानी पर विस्तार से विचार-विमर्श करे और जरूरी परिवर्तन किए जाएं ताकि किसी भी समाज की भावनाएं आहत न हों।

वसुंधरा राज ने कहा कि फिल्म निर्माताओं को अपनी समझ के मुताबिक फिल्म बनाने का अधिकार है लेकिन कानून-व्यवस्था नैतिकता और नागरिकों की भावनाओं को ठेस पहुंचने की हालत में मौलिक अधिकारों पर तर्क के आधार पर नियंत्रण रखने का प्रावधान भारत के संविधान में है। इसलिए पद्मावती फिल्म की रिलीज पर पुनर्विचार किया जाए।

मेवाड के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से आज भेंटकर फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री को पत्र लिखने के लिए उनका आभार जताया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement