Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

श्रीनगर में पुलिस पर आतंकी हमला, पुलिस अधिकारी शहीद, आतंकी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर की गर्मी की राजधानी श्रीनगर में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गया और एक आतंकी मारा गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 17, 2017 23:53 IST
shrinagar police attack- India TV Hindi
shrinagar police attack

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर की गर्मी की राजधानी श्रीनगर में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गया और एक आतंकी मारा गया। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने श्रीनगर शहर के बाहर जाकुरा में शाम को एक पुलिस जांच दल पर हमला कर दिया। पुलिस ने कहा, "पुलिस उपनिरीक्षक इमरान टाक मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।"

अधिकारी ने कहा, "अंसार घजवातुल हिंद नामक संगठन का एक आतंकी मुगीस अहमद भी मुठभेड़ में मारा गया, जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी मुठभेड़ में घायल हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है और चिकित्सकों ने उसे खतरे से बाहर बताया है।" पुलिस ने कहा, "मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को गिरफ्तार भी किया गया है।" कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने कहा, "आतंकी जाकुरा में मुठभेड़ में मारा गया।"

खान ने कहा कि मारा गया आतंकी परीमपोरा इलाके का था और उसके शव को उसके घर ले जाया गया है। श्रीनगर के जिलाधिकारी ने आतंकी के मारे जाने के बाद शनिवार के लिए शहर के सात थाना क्षेत्रों के तहत आने वाले इलाकों में प्रतिबंधों की घोषणा की है। जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार, शनिवार को सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

अंसार घजवातुल हिंद जम्मू एवं कश्मीर में अलकायदा का नवगठित प्रकोष्ठ है। इस संगठन की घोषणा इस वर्ष जुलाई में अलकायदा से संबद्ध सूचना नेटवर्क, ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट के जरिए की गई थी। स्थानीय आतंकी जाकिर मूसा को इस संगठन का प्रमुख बनाया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement