1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नोटबंदी: तेलंगाना को हर महीने अनुमानित 1500 करोड़ रुपये का नुकसान

नोटबंदी: तेलंगाना को हर महीने अनुमानित 1500 करोड़ रुपये का नुकसान

हैदराबाद: केन्द्र के नोटबंदी के निर्णय से तेलंगाना सरकार को हर महीने 1,000-1500 करोड़ रुपये के राजस्व नुकसान का अनुमान है। राज्य के वित्त मंत्री एतेला राजेन्दर ने आज यह बात कही। (देश-विदेश की बड़ी

Bhasha [Updated:26 Nov 2016, 6:42 PM IST]
नोटबंदी: तेलंगाना को हर महीने अनुमानित 1500 करोड़ रुपये का नुकसान - India TV

हैदराबाद: केन्द्र के नोटबंदी के निर्णय से तेलंगाना सरकार को हर महीने 1,000-1500 करोड़ रुपये के राजस्व नुकसान का अनुमान है। राज्य के वित्त मंत्री एतेला राजेन्दर ने आज यह बात कही। (देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने बताया, हमारा अनुमान प्रति माह 1,000 करोड़ रुपये से 1,500 करोड़ रुपये के नुकसान का है। हमें नहीं पता कि यह (राजस्व नुकसान) कब तक जारी रहेगा। जब तक कम मूल्य के नोट नहीं आ जाते, समस्याएं बनी रहेंगी। इसमें तीन या छह महीने लग सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि स्टांप, रजिस्ट्रेशन, मोटर वाहन एवं वाणिज्यिक कर संग्रह पर विशेष असर पड़ा है।

Also read:

मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें नोटबंदी के प्रतिकूल प्रभाव से अवगत कराया। राज्य सरकार ने केन्द्र से केन्द्रीय ऋणों का पुनर्भुगतान टालकर या कुछ मामलों में ब्याज अदायगी पर अस्थायी रोक लगाकर राज्य की मदद करने का अनुरोध किया है।

You May Like

Write a comment

Promoted Content