Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारतीय डॉक्टर पर आरोप के चलते, इमान अहमद को किया गया UAE स्थानांतरित

मिस्र की नागरिक इमान अहमद के मोटापे का इलाज करने वाले सर्जन मुफ्फजल लकड़ावाला ने उसे संयुक्त अरब अमीरात के एक अस्पताल में स्थानांतरित करने के उसके परिवार के निर्णय को आज एक गलती बताया।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 30, 2017 7:37 IST
due to allegations against Indian doctor iman ahmed has...- India TV Hindi
due to allegations against Indian doctor iman ahmed has been transferred to uae

मुम्बई: मिस्र की नागरिक इमान अहमद के मोटापे का इलाज करने वाले सर्जन मुफ्फजल लकड़ावाला ने उसे संयुक्त अरब अमीरात के एक अस्पताल में स्थानांतरित करने के उसके परिवार के निर्णय को आज एक गलती बताया। विश्व की सबसे अधिक वजनी महिला मानी जाने वाली इमान गत फरवरी में इलाज के लिए यहां स्थित सैफी अस्पताल आयी थी। इमान अब अबू धाबी के अस्पताल जा रही है। इमान की बहन शाइमा सलीम ने आरोप लगाया है कि उसकी बहन को सैफी अस्पताल में उचित इलाज नहीं मिल रहा था। ("जो पार्टी एक परिवार के हितों तक सीमित है, वह देश के लिए काम नहीं कर सकती"-शाह)

लकड़ावाला ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में इमान के परिवार के उसे स्थानांतरित करने के निर्णय को बताने के लिए संस्कृत के वाक्य विनाशकाले विपरीत बुद्धि का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि यह विनाशकाले है। उन्होंने कहा कि शाइमा यह आरोप किसी और के इशारे पर लगा रही है।

लकड़ावाला ने कहा, मैंने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में स्पष्ट किया था कि मैंने इमान के परिवार को यह वादा नहीं किया है कि मैं उसे चलने लायक बना दूंगा। एक चिकित्सक के तौर पर मैंने उसका वजन कम किया और अब कोई भी उसे चुनौती नहीं दे सकता, सभी को पता है कि उसका वजन काफी कम हो गया है। उन्होंने कहा, हम उसे डिस्चार्ज नहीं कर रहे हैं। हम उसके परिवार के मुम्बई से यूएई स्थानांतरित करने के निर्णय को स्वीकार कर रहे हैं, उसकी चिकित्सकीय रिपोर्ट यूएई के चिकित्सकों के साथ पहले ही साझा की जा चुकी हैं। हमें नहीं पता कि वे उसे कब ले जा रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement