Friday, March 29, 2024
Advertisement

चिकन मोमोज में अब मिलाया जा रहा कुत्ते का मांस, दिल्ली में मचा हड़कंप

एनफोर्समेंट विंग के अफसरों ने बताया कि सीईओ के आदेश के बाद गोपीनाथ बाजार, सदर बाजार और वेंडिंग जोन के सैकड़ों दुकानदारों के यहां जांच की गई। गड़बड़ी पाए जाने पर 20 दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया गया है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: July 22, 2017 10:08 IST
Chicken_Momos- India TV Hindi
Chicken_Momos

नई दिल्ली: मोमोज का नाम सुनते ही क्या मुंह में पानी गया? हां, तो यह खबर जरूर पढ़ें। मोमोज की खासियत यह है कि इसके स्वाद का आनंद किसी भी समय लिया जा सकता है, लेकिन अगर आप बाजार में मोमोज खाने के शौकीन हैं, तो जरा सावधान हो जाएं क्योंकि ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि दिल्ली में चिकन मोमोज में कुत्ते का मांस मिलाकर ग्राहकों को खिलाया जा रहा है। ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस

जी हां, दिल्ली कैंट में मोमोज की दुकानों को बंद करा दिया गया है। कैंट बोर्ड के सीईओ का कहना है कि कंप्लेंट आ रही थी कि मोमोज वाले कुत्ते का मीट मिलाकर मोमोज बेच रहे थे। यह एक हैरान करने वाली खबर है। इसके बाद मामोज की गुणवत्ता की जांच करने का आदेश जारी किया गया।

मोमोज की गुणवत्ता खराब है तो दुकानदार का सामान जब्त कर दुकान बंद कराने को कहा गया। एनफोर्समेंट विंग के अफसरों ने बताया कि सीईओ के आदेश के बाद गोपीनाथ बाजार, सदर बाजार और वेंडिंग जोन के सैकड़ों दुकानदारों के यहां जांच की गई। गड़बड़ी पाए जाने पर 20 दुकानदारों का सामान जब्त कर लिया गया है।

वहीं एक रेस्तरां के मालिक ने बताया कि कुछ समय पहले ऐसा ही एक मामला गुड़गांव में भी सामने आया था। पॉश इलाकों से पालतू कुत्ते गायब हो रहे थे। ऐसे में स्थानीय लोगों को शक हुआ कि अवैध बूचड़खानों के बंद होने के कारण इन कुत्तों को शिकार बनाया जा रहा है और मोमोज, बिरयानी और कबाब में कुत्तों के मीट का इस्तेमाल किया जा रहा है। मालिक का मानना है कि ऐसा दिल्ली में भी हो सकता है। रोड साइड स्टॉल लगाने वाले मोमोज वाले ऐसा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...

इस राजा की थी 365 रानियां, उनके खास महल में केवल निर्वस्‍त्र हीं कर सकते थे एंट्री

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement