Thursday, March 28, 2024
Advertisement

क्या चौटाला बारहवीं में पास हुए? दस्तावेज तो कुछ और कहता है

इनेलोद सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के बेटे ने भले कहा हो कि उनके जेल में बंद 82 वर्षीय पिता बारहवीं पास हो गए लेकिन दस्तावेज तो कुछ और कहता है।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 20, 2017 22:30 IST
om prakash chautala- India TV Hindi
om prakash chautala

चंडीगढ़:  इनेलोद सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के बेटे ने भले कहा हो कि उनके जेल में बंद 82 वर्षीय पिता बारहवीं पास हो गए लेकिन दस्तावेज तो कुछ और कहता है।

हाल में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री के छोटे बेटे और इनेलोद महासचिव अभय चौटाला ने दावा किया था कि उनके पिता दिल्ली की तिहाड़ जेल में 10 साल की सजा काटने के दौरान उच्च माध्यमिक परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास हुए।

हालांकि, राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एनआईओएस) ने स्पष्ट किया है कि चौटाला कक्षा दसवीं की परीक्षा में उपस्थित हुए थे कक्षा बारहवीं की परीक्षा में नहीं और किसी का भी परिणाम घोषित नहीं किया गया।

दस्तावेजों से पता चला कि चौटाला समाज विज्ञान, विज्ञान और तकनीक, हिंदी, भारतीय संस्कृति और विरासत एवं बिजनेस स्टडीज विषयों में कक्षा दसवीं परीक्षा में उपस्थित हुए थे। संपर्क किये जाने पर अभय ने कहा कि उन्होंने मीडिया से वैसा कहा जैसा उन्हें अवगत कराया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement