Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच DGMO स्तर की वार्ता हुई

भारतीय सेना के महानिदेशक सैन्य संचालक (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बुधवार को हॉटलाइन से अपने पाकिस्तानी समकक्ष से बातचीत की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

IANS IANS
Updated on: November 24, 2016 0:00 IST
Ranbir singh- India TV Hindi
Ranbir singh

नई दिल्ली: भारतीय सेना के महानिदेशक सैन्य संचालक (DGMO) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बुधवार को हॉटलाइन से अपने पाकिस्तानी समकक्ष से बातचीत की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। भारत ने एक भारतीय सैनिक की बर्बरता पूर्वक सिर काटकर की गई हत्या का मुद्दा उठाया वहीं पाकिस्तान ने सीमा पर गोलीबारी से नागरिकों की मौत होने की बात कही।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

आधिकारिक बयान के अनुसार, टेलीफोन पर यह बातचीत बुधवार को शाम 6.30 बजे हुई। दोनों पक्षों के डीजीएमओ की यह बातचीत पाकिस्तान द्वारा हॉटमेल के जरिए तय कार्यक्रम के बगैर किए गए आग्रह पर हुई।

बयान में आगे कहा गया है कि लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने पाकिस्तान की ओर से जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों के घुसपैठ के प्रयासों का मुद्दा उठाया और पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों द्वारा नियंत्रण रेखा के करीब एक भारतीय सैनिक के शव को विकृत करने का मुद्दा उठाया।

मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर हुए संघर्षविराम के उल्लंघन के कारण जम्मू एवं कश्मीर में तीन भारतीय सैनिक शहीद हुए थे और उनमें से एक सैनिक का शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement