Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

दिल्ली लगातार तीसरी सुबह कोहरे में लिपटी रही, UP में तापमान गिरा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन सुबह के वक्त कोहरे की चादर में लिपटी रही। कोहरे के कारण सुबह यहां दृश्यता घटकर 50 मीटर रह गई और न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री

IANS IANS
Published on: December 02, 2016 11:10 IST
Delhi Fog- India TV Hindi
Delhi Fog

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन सुबह के वक्त कोहरे की चादर में लिपटी रही। कोहरे के कारण सुबह यहां दृश्यता घटकर 50 मीटर रह गई और न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्यिस दर्ज किया गया। भारत मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, "दिल्ली में सुबह कई स्थानों पर घना कोहरा रहा।"

सुबह 8.30 बजे वातावरण में आद्र्रता 98 प्रतिशत दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 11.5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

उत्तर प्रदेश में तापमान गिरा

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में शुक्रवार सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है। कोहरे की वजह से सड़क और रेल यातायात पर इसका असर पड़ा है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कोहरे का असर बढ़ने तथा तापमान में गिरावट आने की उम्मीद जताई है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार, शुक्रवार सुबह कोहरे का असर रहा, जबकि अगले कुछ दिनों में इसका असर और तेज होने की उम्मीद है। दिन में हालांकि हल्की धूप रहेगी और मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा।

उन्होंने बताया कि न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई, जबकि अधिकतम तापमान में भी दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त बनारस का न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री, कानपुर का 19 डिग्री, गोरखपुर का 20 डिग्री, झांसी का 20.2 डिग्री और इलाहाबाद का 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement