Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

दिल्ली समेत उत्तर भारत में छाया घना कोहरा, 101 ट्रेनें लेट

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे का कहर कई दिनों से लगातार जारी है। कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम होने की वजह से यातायात प्रभावित पर पड़ रहा है। इसके चलते

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 10, 2016 9:14 IST
train-in-fog- India TV Hindi
train-in-fog

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे का कहर कई दिनों से लगातार जारी है। कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम होने की वजह से यातायात प्रभावित पर पड़ रहा है। इसके चलते आज भी कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। उड़ानों पर भी कोहरे का असर पड़ा है। घने कोहरे के कारण अब तक 101 ट्रेन देरी से चल रही हैं, 18 के समय में बदलाव किया गया है और 18 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

दिल्‍ली से उड़ने वाली कई उड़ानों में देरी हुई है। कोहरे की वजह से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाईअड्डे से उड़ने वाली कई उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं। दिल्‍ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर कोहरे की वजह से एक उड़ान को रद्द कर दिया गया है। दिल्‍ली में सड़क यातायात भी खासा प्रभावित हुआ है। कोहरे की वजह से विजिबलिटी काफी कम हो गई है। कोहरा इतना घना है कि 10 मीटर देखना भी मुश्किल हो गया है।

उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से कोहरा काफी घना हो गया है। शाम होते ही कोहरे की चादर घनी होनी शुरू हो जाती है और रात में घने कोहरे के आगोश में वातावरण आ जाता है। अगले दिन दोपहर होते होते कोहरे की चादर छाई रहती है। उत्तर प्रदेश में कोहरे के घना होने के पीछे यहां पर बना एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बताया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement