1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नोटबंदी पर बोले PM मोदी: हम इस आग से सोने की तरह बाहर निकलेंगे

नोटबंदी पर बोले PM मोदी: हम इस आग से सोने की तरह बाहर निकलेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वह आश्वस्त हैं कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद भारत सोने की तरह चमकेगा।

Khabarindiatv.com [Updated:27 Nov 2016, 3:02 PM]
नोटबंदी पर बोले PM मोदी: हम इस आग से सोने की तरह बाहर निकलेंगे - India TV

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वह आश्वस्त हैं कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद भारत सोने की तरह चमकेगा। मोदी ने अपने मासिक रेडियो संबोधन 'मन की बात' में नोटबंदी का समर्थन करते हुए कहा, ‘हम इस आग से सोने की तरह बाहर निकलेंगे। इस विश्वास का सबसे प्रमुख कारण हमारे लोग हैं।’

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पीएम मोदी ने कहा, ‘8 की रात 8 बजे जब मैंने देश में सुधार लाने के एक महाभियान की शुरुआत की थी, तब भी मैंने सबके सामने कहा था कि निर्णय सामान्य नहीं है, कठिनाइयों से भरा हुआ है। लेकिन निर्णय जितना महत्वपूर्ण है, उतना ही उस निर्णय को लागू करना है।’ पीएम मोदी ने कहा कि और मुझे ये भी अंदाज़ था कि हमारे सामान्य जीवन में अनेक प्रकार की नई-नई कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा, 'तब भी मैंने कहा था कि निर्णय इतना बड़ा है, इसके प्रभाव में से बाहर निकलने में 50 दिन तो लग ही जाएंगे।'

इन्हें भी पढ़ें:

मोदी ने कहा, ‘70 वर्ष पुरानी भ्रष्टाचार और काले धन की समस्या से छुटकारा पाना आसान नहीं है। पूरा विश्व इस बात को देख रहा है कि हिन्दुस्तान के सवा-सौ करोड़ देशवासी कठिनाइयां झेल करके भी सफलता प्राप्त करेंगे क्या? विश्व के मन में प्रश्न-चिन्ह हो सकता है, लेकिन भारत को अपने देशवासियों पर विश्वास है कि सवा-सौ करोड़ देशवासी संकल्प पूरा करके ही रहेंगे।’ उन्होंने कहा कि हमारा देश, सोने की तरह हर प्रकार से तप करके, निखर करके निकलेगा और उसका कारण इस देश का नागरिक है।

इन्हें भी पढ़ें:-

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बैंककर्मियों और पोस्ट ऑफिस में काम करनेवालों की भी तारीफ की। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने 8 नवंबर की रात उसी दिन मध्यरात्रि से 500 और 1,000 रुपये के नोटों को अमान्य घोषित कर दिया था, जिसके बाद देशभर में नकदी का संकट पैदा हो गया।

Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017