Thursday, April 25, 2024
Advertisement

किसानों को राहत, बीज खरीदने के लिए पुराने नोटों का कर सकेंगे इस्तेमाल

केंद्र सरकार ने किसानों को बड़ी राहत देते हुए बीज खरीदने के लिए 500 और 1000 के पुराने नोटों के इस्तेमाल की इजाजत दे दी है। किसान अब पुराने नोटों का इस्तेमाल कर बीज खरीद सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 21, 2016 18:02 IST
Farmers- India TV Hindi
Farmers

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने किसानों को बड़ी राहत देते हुए बीज खरीदने के लिए 500 और 1000 के पुराने नोटों के इस्तेमाल की इजाजत दे दी है। किसान अब पुराने नोटों का इस्तेमाल कर बीज खरीद सकेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने इस संबंध में एक प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था जिसे मंजूर करते हुए सरकार यह ऐलान किया है।

​(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

किसान पब्लिक सेक्टर के यूनिट, एग्रीकल्चर यूनीवर्सिटी, आईसीएआर से पुराने नोट देकर बीज खरीद सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपना पहचान पत्र संबंधित संस्था में जमा कराना होगा। नोटबंदी के बाद आ रही तकलीफों के मद्देनजर सरकार ने किसानों को राहत देने का ऐलान किया है।

Also read:

कानपुर रेल दुर्घटना : मृतकों की संख्या बढ़कर 142 हुई
लोकसभा में बोले रेल मंत्री सुरेश प्रभु, ‘कानपुर रेल हादसे की होगी फॉरेंसिक जांच’
इन उपायों को अपनाकर कार्यक्षेत्र में पा सकते हैं सफलता

इससे पहले किसानों को अकाउंट से सप्ताह में 25 हजार रुपये तक निकालने की छूट दी गई थी। अब बीज खरीदने के लिए पुराने नोटों का इस्तेमाल करने की इजाजत मिलने से किसानों को उम्मीद है कि उनकी परेशानियां कम होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement