1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नीतीश बोले, नोटबंदी के हम हिमायती, बेनामी प्रॉपर्टी पर भी हो कार्रवाई

नीतीश बोले, नोटबंदी के हम हिमायती, बेनामी प्रॉपर्टी पर भी हो कार्रवाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अब बेनामी संपत्ति रखने वालों पर भी केंद्र सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए।

IANS [Updated:16 Nov 2016, 9:32 PM IST]
नीतीश बोले, नोटबंदी के हम हिमायती, बेनामी प्रॉपर्टी पर भी हो कार्रवाई

मधुबनी: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 500 और 1000 रुपये के नोटों पर बैन लगाने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अब बेनामी संपत्ति रखने वालों पर भी केंद्र सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। नीतीश ने निश्चय यात्रा के दूसरे दौर में बुधवार को यहां चेतना सभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैं तो 500-1000 रुपये के नोटों पर प्रतिबंध लगाए जाने के फैसले का हिमायती हूं। इससे कालाधन बाहर आएगा। जो जमाकर रखे हुए थे, उसे बैंक में जमा करना होगा।"

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

मुख्यमंत्री ने कहा कि कालाधन के बाद अब सरकार को बेनामी संपत्ति रखने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए। कई लोग दो नंबर का कारोबार कर ऐश कर रहे हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने की जरूरत है। 

हालांकि मुख्यमंत्री ने सरकार की नोटबंदी की तैयारियों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि कुछ करने के पहले सरकार को सोच लेना चाहिए। आज बैकों के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें लग रही हैं। सरकार द्वारा लोगों की इस परेशानी को भी जल्द हल करना चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने एकबार फिर शराबबंदी से बिहार में हो रहे बदलाव की चर्चा करते हुए कहा कि शराबबंदी से अपराध में कमी आई है तथा लोगों के घरों में खुशियां लौटी हैं। 

उन्होंने कहा, "जिस तरह देश का विकास बिहार के विकास के बिना संभव नहीं है, उसी तरह बिहार का विकास भी मिथिला के विकास के बिना संभव नहीं है।"