Saturday, April 27, 2024
Advertisement

खेलते-खेलते पानी की बाल्टी में गिरा दो साल का मासूम, मौत

मां बाप की जरा सी चूक जिंदगी पर भारी पड़ गई । मां पड़ोस में किसी की मौत हो गई थी, परिवार वालों से मिलने गई थी और पिता की आंखों में नींद थी। खेलता हुआ बच्चा बाथरुम गया और फिर वहीं गिर गया। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है लेकिन ये

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: December 13, 2017 10:03 IST
delhi-mishap- India TV Hindi
delhi-mishap

नई दिल्ली: अगर आपके घर में छोटा बच्चा है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी है। दो साल के इस बच्चे के साथ जो हुआ है उसे समझना और समझ कर सोचना हर मां-बाप के लिए जरुरी है। दिल्ली के अशोक विहार इलाके में माता-पिता की लापरवाही दो साल के बच्चे की जान पर भारी पड़ गई। बच्चा खेलते-खेलते बाथरूम के पास पहुंच गया और पानी से भरी 20 लीटर की बाल्टी में गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई।

मां बाप की जरा सी चूक जिंदगी पर भारी पड़ गई । मां पड़ोस में किसी की मौत हो गई थी, परिवार वालों से मिलने गई थी और पिता की आंखों में नींद थी। खेलता हुआ बच्चा बाथरुम गया और फिर वहीं गिर गया। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है लेकिन ये घटना हर मां-बाप के लिए सबक है, बच्चों के प्रति लापरवाही जिंदगी पर भारी पड़ सकती है।

मृतक बच्चे की पहचान आदित्य के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार किशन पेशे से इलेक्ट्रीशियन है और पत्नी बिंदू के साथ वजीरपुर गांव में रहता है। वहीं, बिंदू आसपास के घरों में घरेलू सहायिका के रूप में काम करती है। मंगलवार दोपहर को पड़ोस में किसी की मौत हो गई थी। बिंदू वहां गई थी। उस दौरान किशन घर में ही था। जबकि आदित्य सो रहा था। इस बीच किशन को भी नींद आ गई और वह भी सो गया। कुछ देर के बाद आदित्य जग गया और वह खेलते-खेलते बाथरूम के पास पहुंच गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्चा बाल्टी में झांकते हुए गिर गया। चूंकि हाथ पीछे रह गए थे इसलिए वह खुद को बचा नहीं पाया। उधर, करीब तीन बजे बिंदू जब घर लौटी तो उसने बच्चे को खोजना शुरू किया। परिवार जब बाथरूम की तरफ आया तो देखा कि बच्चा बाल्टी में पड़ा है। परिजन उसे स्थानीय अस्पताल ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement