Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार वर्मा होंगे CBI के नए चीफ

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस आयुक्त आलोक कुमार वर्मा को आज सीबीआई का निदेशक नियुक्त किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति ने उनके नाम को मंजूरी दी। समिति में भारत

Bhasha Bhasha
Updated on: January 19, 2017 21:32 IST
alok kumar verma- India TV Hindi
alok kumar verma

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस आयुक्त आलोक कुमार वर्मा को आज सीबीआई का निदेशक नियुक्त किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति ने उनके नाम को मंजूरी दी। समिति में भारत के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति जगदीश सिंह खेहर और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी हैं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वर्मा को सीबीआई प्रमुख बनाया गया है। सीबीआई निदेशक के पद से दो दिसंबर को अनिल सिन्हा के सेवानिवृत्त होने के बाद एक महीने से अधिक वक्त से यह पद खाली था। फिलहाल गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना देश की प्रमुख जांच एजेंसी के अंतरिम निदेशक हैं।

अरूणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्रशासित प्रदेश (एजीएमयूटी) कैडर के 1979 बैच के आईपीएस अधिकारी वर्मा ने 29 फरवरी, 2016 को दिल्ली पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी संभाली थी।

दिल्ली से ताल्लुक रखने वाले 59 वर्षीय वर्मा दिल्ली पुलिस, अंडमान निकोबार, पुडुचेरी, मिजोरम और आईबी में विभिन्न पदों पर सेवाएं दे चुके हैं। दिल्ली पुलिस आयुक्त नियुक्त किये जाने से पहले वह यहां तिहाड़ जेल के महानिदेशक थे। सीबीआई प्रमुख के रूप में उनका 2 साल का कार्यकाल होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement