Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बुधवार से महंगा होगा दिल्ली मेट्रो का सफर, जानें कितना होगा नया किराया

यदि आप दिल्ली मेट्रो से सफर करत हैं तो आपके लिए एक झटका देने वाली खबर है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) बोर्ड ने सोमवार को किराया समिति की सिफारिशों को मंजूरी दे दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 08, 2017 16:14 IST
Delhi Metro | PTI Photo- India TV Hindi
Delhi Metro | PTI Photo

नई दिल्ली: यदि आप दिल्ली मेट्रो से सफर करत हैं तो आपके लिए एक झटका देने वाली खबर है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) बोर्ड ने सोमवार को किराया समिति की सिफारिशों को मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि अब दिल्ली मेट्रो का न्यूनतम किराया 8 रुपये की जगह 10 रुपये होगा। वहीं, इसका अधिकतम किराया 30 रुपये से बढ़कर 50 रुपये हो जाएगा।

देखा जाए तो जहां न्यूनतम किराए में 25 प्रतिशत की वृद्धि की कई है, वहीं अधिकतम दूरी के लिए किराए को लगभग 70 प्रतिशत तक की वृद्धि कर दी गई है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने किराए के नए स्लैब बनाए हैं, जिसके तहत दूरी के हिसाब से 10 रुपये, 15 रुपये, 20 रुपये, 30 रुपये, 40 रुपये और 50 रुपये किराए तय किए गए हैं।

इससे पहले DMRC ने 2009 में किराया बढ़ाया था। तब न्यूनतम किराए को 6 रुपये से बढ़ाकर 8 रुपये किया गया था और अधिकतम किराए को 22 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये किया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement