1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. दिल्ली मेट्रो का बढ़ा किराया कल से लागू होगा, DMRC बोर्ड ने बढ़े किराए पर मुहर लगाई

दिल्ली मेट्रो का बढ़ा किराया कल से लागू होगा, DMRC बोर्ड ने बढ़े किराए पर मुहर लगाई

दिल्ली मेट्रो का बढ़ा हुआ किराया कल से लागू हो जाएगा। आज DMRC बोर्ड की हुई बैठक में बढ़े हुए किराए को लागू करने पर मुहर लग गई।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:09 Oct 2017, 10:28 PM IST]
दिल्ली मेट्रो का बढ़ा किराया कल से लागू होगा, DMRC बोर्ड ने बढ़े किराए पर मुहर लगाई

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो का बढ़ा हुआ किराया कल से लागू हो जाएगा। आज DMRC बोर्ड की हुई बैठक में बढ़े हुए किराए को लागू करने पर मुहर लग गई। इससे पहले आज केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मेट्रो रेल किराया बढ़ोतरी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राजनीति नहीं करने की नसीहत देते हुये कहा है कि किराये में प्रस्तावित इजाफे को रोकने के लिये दिये गये उनके सुझाव कानूनसम्मत नहीं हैं। पुरी ने केजरीवाल को आज लिखे जवाबी पत्र में किराया बढ़ोतरी के प्रस्ताव को टालने, मेट्रो परिचालन घाटे में केन्द्र और राज्य की आधी हिस्सेदारी होने और मेट्रो परिचालन दिल्ली सरकार को सौंपने के सुझावों को तथ्यात्मक रूप से गलत बताया। 

मेट्रो के परिचालन घाटे में केन्द्र और दिल्ली सरकार की आधी आधी हिस्सेदारी होने की बात को भी गलत बताते हुये पुरी ने कहा कि इस मद में केन्द्र की कोई हिस्सेदारी नहीं है। मौजूदा नीति के तहत मेट्रो का परिचालन करना डीएमआरसी (DMRC) की जिम्मेदारी है जबकि परिचालन घाटा पूरी तरह से दिल्ली सरकार के क्षेत्राधिकार में आता है।  पुरी ने मेट्रो का परिचालन दिल्ली सरकार को सौंपने के केजरीवाल के सुझााव को भी मौजूदा मेट्रो नीति के विरुद्ध होने के आधार पर खारिज कर दिया। 

You May Like