Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली: शिफ्ट में काम करेंगे पुलिसकर्मी, 24 घंटे ड्यूटी से मिल सकती है राहत

दिल्ली पुलिसकर्मियों को जल्द ही 24 घंटे की ड्यूटी से राहत मिल सकती है और वे मुम्बई पुलिसकर्मियों की तरह आठ घंटे की शिफ्ट में काम करना शुरू कर सकते हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: December 06, 2016 0:06 IST
delhi police- India TV Hindi
delhi police

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिसकर्मियों को जल्द ही 24 घंटे की ड्यूटी से राहत मिल सकती है और वे मुम्बई पुलिसकर्मियों की तरह आठ घंटे की शिफ्ट में काम करना शुरू कर सकते हैं। 

दिल्ली पुलिस यातायात पुलिस और जिलों में तैनात कर्मियों के लिए शिफ्ट की व्यवस्था लागू करने पर विचार कर रही है। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

सूत्रों ने कहा कि डीसीपी (मुख्यालय एवं आम प्रशासन) राजीव रंजन ने यह जानने के लिए पिछले सप्ताह मुम्बई का दौरा किया था कि वहां शिफ्ट व्यवस्था कैसे काम करती है। उन्होंने 10 पेज की एक रिपोर्ट तैयार की है और उसे सभी वरिष्ठ अधिकारियों एवं पुलिस थानों को वितरित किया है ताकि उनके सुझाव ले सकें। 

यह विचार दिल्ली पुलिस आयुक्त आलोक कुमार वर्मा ने सुझाया था। विशेष आयुक्तों एवं संयुक्त आयुक्तों की सात दिसम्बर को एक बैठक बुलाई गई है ताकि व्यवस्था के क्रियान्वयन पर चर्चा हो सके। 

सूत्रों ने कहा कि रंजन ने मुम्बई के अपनी तीन दिवसीय दौरे के दौरान दो पुलिस थानों आजाद मैदान और दादाभाई नौरोजी नगर के कामकाज पर गौर किया। इन दो थानों को वहां अपराध और कानून व्यवस्था संभालने के लिहाज से सबसे व्यस्त माना जाता है। 

इन्हें भी पढ़ें:

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement