Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बर्ड फ्लू: ग्वालियर जू में 3 और सारस की मौत, मृत पक्षियों की संख्या हुई 18

ग्वालियर: ग्वालियर जू में आज तीन और सारस की मौत हो गयी जिससे संभवत: बर्ड फ्लू के नये स्वरूप से मरने वाले पक्षियों की संख्या 18 हो गयी है। एक अधिकारी ने बताया कि तीन

Bhasha Bhasha
Updated on: October 23, 2016 21:15 IST
zoo- India TV Hindi
zoo

ग्वालियर: ग्वालियर जू में आज तीन और सारस की मौत हो गयी जिससे संभवत: बर्ड फ्लू के नये स्वरूप से मरने वाले पक्षियों की संख्या 18 हो गयी है। एक अधिकारी ने बताया कि तीन और पक्षियों की स्थिति नाजुक है और उनकी भी मौत हो सकती है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

भोपाल स्थित प्राणि बीमारी प्रयोगशाला में इस सप्ताह की शुरूआत में मरने वाले 15 सारसों के कम से कम दो नमूने में एच5एन8 उपप्रारूप की जांच सकारात्मक रही। राज्य सरकार ने पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर सभी 51 जिले को मृत्यु होने पर तुरंत अवगत कराने को कहा है।

मध्यप्रदेश के पशुपालन निदेशक डॉ आर के रोकडे ने कहा, हमने राज्य में अलर्ट जारी किया है। हालांकि राज्य के किसी भी हिस्से से मुर्गे के मरने की खबर नहीं मिली है। संबंधित अधिकारी करीबी नजर रख रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement