1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पंजाब में AAP जीती तो दलित को बनाएंगे डिप्टी सीएम: केजरीवाल

पंजाब में AAP जीती तो दलित को बनाएंगे डिप्टी सीएम: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) सत्ता में आई तो राज्य का डिप्टी सीएम दलित समुदाय से होगा।

Agencies [Updated:25 Nov 2016, 8:31 PM IST]
पंजाब में AAP जीती तो दलित को बनाएंगे डिप्टी सीएम: केजरीवाल - India TV

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) सत्ता में आई तो राज्य का डिप्टी सीएम दलित समुदाय से होगा। पंजाब के गोराया में आप का दलित घोषणापत्र जारी होने के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "पंजाब के उप मुख्यमंत्री दलित समुदाय से होंगे।"

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

आप ने अपने दलित घोषणापत्र में दलितों के लिए कम लागत की आवास योजना शुरू करने का वादा किया है, ताकि समुदाय के हर सदस्य को पक्का मकान मिलना सुनिश्चित हो जाए। यह भी वादा किया गया है कि दलितों के लिए अरक्षित सभी पद भरे जाएंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'आम आदमी पार्टी ऐसी पहली पार्टी ने जिसने दलित समाज के लिए अलग से घोषणा पत्र बनाया है, जिसमें दलित समाज के लोगों को न्याय तथा सत्ता में भागीदारी देने की व्यवस्था की गयी है।'

उन्होंने कहा, 'प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पंजाब का डिप्टी सीएम दलित समाज से होगा। आम आदमी पार्टी पंजाब में वर्षों से हाशिये पर चल रहे दलित समाज को सत्ता में भागीदारी देगी जो आज तक किसी भी राजनीतिक दल ने नहीं किया। आप संयोजक ने कहा, पंजाब मंे दलितों के खिलाफ हुए अत्याचार की जांच के लिए एक विशेष जांच दल :एसआईटी: गठित की जाएगी जो पिछले दस साल के सभी मामलों की जांच करेगा और दोषी कितना भी बडा क्यों नहीं हो उसे जेल भेजा जाएगा । 

इन्हें भी पढ़ें:-

You May Like

Write a comment

Promoted Content