Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गुजरात की तरफ बढ़ रहे ‘ओखी’ तूफान ने चुनाव प्रचार का रंग फीका किया

गुजरात की तरफ बढ़ रहे ‘ओखी’ तूफान ने चुनाव प्रचार का रंग फीका किया

मौसम खराब होने की वजह से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई शीर्ष नेताओं की रैलियां रद्द करनी पड़ी।

Edited by: Khabarindiatv.com [Updated:05 Dec 2017, 7:40 PM IST]
cyclone - Khabar IndiaTV
cyclone Photo:PTI

अहमदाबाद: गुजरात चुनाव की गहमागहमी के बीच राज्य की तरफ बढ़ रहे चक्रवाती तूफान ‘ओखी’ ने आज प्रचार का रंग फीका कर दिया। मौसम खराब होने की वजह से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई शीर्ष नेताओं की रैलियां रद्द करनी पड़ी। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे आज रात सूरत में राज्य के दक्षिणी तट पर पहुंचने वाले चक्रवात से प्रभावित होने वालों की मदद करें। पार्टी की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि अमरेली के राजुला कस्बे और भावनगर जिले के महुवा और शिहोर में होने वाली शाह की रैलियां रद्द कर दी गई हैं। 

राहुल ने अंजार में एक चुनावी रैली की, लेकिन आने वाले चक्रवात की वजह से उन्हें मोरबी, ध्रांगधरा और सुरेंद्र नगर में अपनी रैलियां रद्द करनी पड़ी। अहमदाबाद के बापूनगर इलाके में भाजपा सांसद मनोज तिवारी का रोड शो सुबह से ही हो रही हल्की बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया। बापूनगर के विधायक जगरूप सिंह राजपूत ने यह जानकारी दी। पार्टी के एक नेता ने कहा कि भाजपा ने आज सूरत में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैलियां और संवाददाता सम्मेलन रद्द कर दिए। 

कांग्रेस से नाता तोड़ने के बाद ‘जन विकल्प’ नाम का अपना अलग मोर्चा बनाने वाले शंकर सिंह वाघेला को भी जूनागढ़ और सौराष्ट्र के महुवा एवं पालिताना कस्बों में अपने रोड शो और रैलियों को रद्द करना पड़ा। ‘जन विकल्प’ मोर्चा के एक नेता ने यह जानकारी दी। वाघेला को आज रात सूरत पहुंचना था, लेकिन चक्रवात आने की आशंकाओं के कारण उन्होंने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया। 

इस बीच, पीएम मोदी ने गुजरात भाजपा के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे उन लोगों की मदद करें जो आने वाले चक्रवात से प्रभावित होंगे। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘गुजरात में चक्रवात के आने की आशंका के बीच मैं भाजपा के गुजरात कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे राज्य में लोगों की मदद पर ध्यान दें । हमारे कार्यकर्ताओं को नागरिकों को हरसंभव सहायता मुहैया करानी चाहिए और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहना चाहिए।’’ 

सूरत की मजूरा सीट से भाजपा के विधायक हर्ष सांघवी ने बताया कि मोदी के ट्वीट से प्रेरित होकर भाजपा नेताओं ने प्रचार से जुड़ा सारा काम रोक दिया और लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाने का काम शुरू कर दिया। सांघवी ने कहा, ‘‘चक्रवात का प्रभाव रहने तक हमने किसी तरह का प्रचार कार्य नहीं करने का फैसला किया है । आज सुबह से ही हमारे सारे कार्यकर्ता शहर में फैलकर लोगों की मदद कर रहे हैं । हम उन्हें सुरक्षित जगहों पर ले जा रहे हैं। इस काम के दौरान हम भाजपा के चुनाव चिह्न वाला कोई परिधान नहीं पहनेंगे।’’ 

You May Like