Thursday, March 28, 2024
Advertisement

CycloneOckhi: गुजरात में भारी बारिश की संभावना, मुंबई में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषित

महाराष्ट्र सरकार ने ओखी चक्रवात के मद्देनजर मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में स्कूल और कॉलेजों में मंगरवार को छुट्टूी घोषित कर दी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: December 05, 2017 8:26 IST
cyclone ockhi govt announces holiday for schools in mumbai- India TV Hindi
cyclone ockhi govt announces holiday for schools in mumbai

महाराष्ट्र सरकार ने ओखी चक्रवात के मद्देनजर मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में स्कूल और कॉलेजों में मंगरवार को छुट्टूी घोषित कर दी है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

इस चक्रवात के कारण मुंबई में लगातार तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। ओखी तूफान की वजह से मौसम विभाग ने मुंबईवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी है। माना जा रहा है कि ओखी चक्रवात के कारण दो दिनों के अंदर मुंबई में मूसलाधार बारिश हो सकती है। मुंबई यूनिवर्सिटी की ओर से घोषणा की गई कि मुंबई यूनिवर्सिटी और उससे जुड़े सभी कॉलेज खुले रहेंगे और पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार ही परीक्षाएं होंगी। चक्रवात को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने भी कमर कस ली है।

सभी इमरजेंसी नंबरों को अपडेट कर दिया गया है। रेलवे ने किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए 250 रेलवे पुलिस और महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है। मंबी के साथ-साथ यह तूफान गुजरात की तरफ भी बढ़ता जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement