Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: नीरा-भीमा रिवर लिंकिंग प्रोजेक्ट पर हादसा, सुरंग पर क्रेन गिरने से 9 मजदूरों की मौत

नीरा-भीमा नदी जोड़ परियोजना के तहत निर्मित हो रही एक सुरंग पर एक क्रेन के गिर जाने से सोमवार शाम कम से कम नौ श्रमिकों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 20, 2017 23:59 IST
Tunnel- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE GRAB Tunnel

पुणे (महाराष्ट्र): नीरा-भीमा नदी जोड़ परियोजना के तहत निर्मित हो रही एक सुरंग पर एक क्रेन के गिर जाने से सोमवार शाम कम से कम नौ श्रमिकों की मौत हो गई। पुणे ग्रामीण पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, यह हादसा शाम लगभग छह बजे उस समय हुआ, जब श्रमिक दिन का शिफ्ट समाप्त होने पर सुरंग से बाहर निकल रहे थे। पास में खड़ी क्रेन अचानक टूटकर सुरंग पर गिर पड़ी, और कम से कम नौ श्रमिक मलबे के नीचे दब गए। घायलों के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है।

जल संसाधन राज्य मंत्री विजय शिवतारे और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य अधिकारी तथा बचावकर्मी सुदूर इलाके में स्थित घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन प्रकाश न होने के कारण बचाव अभियान बाधित हुआ। जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने प्रत्येक मृतक के परिवार के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, केंद्र सरकार की इस परियोजना पर लगभग 300 कर्मी काम कर रहे हैं, और दोनों नदियों को जोड़ने के लिए 150 मीटर लंबी सुरंग खोदी जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement