Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल की सत्ता से बेदखल होंगी ममता बनर्जी: भाकपा महासचिव

भाकपा महासचिव सुरवरम सुधाकर रेड्डी ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस सरकार सत्ता से बाहर हो जाएगी।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: May 06, 2016 18:38 IST
west bengal- India TV Hindi
west bengal

हैदराबाद: भाकपा महासचिव सुरवरम सुधाकर रेड्डी ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस सरकार सत्ता से बाहर हो जाएगी। रेड्डी ने दावा किया कि अब तक बड़े पैमाने पर हुई वोटिंग संकेत कर रही है कि सत्ताधारी पार्टी हार की ओर बढ़ रही है। रेड्डी ने एक इंटरव्यू में बताया, बेशक यह (चुनाव) एक कड़े मुकाबले के तौर पर शुरू हुआ, लेकिन मैं आशावान हूं क्योंकि लोगों ने बड़े पैमाने पर वोटिंग की है और मेरा मानना है कि यह वामपंथी पार्टियों एवं कांग्रेस के पक्ष में है। हमने इतने बड़े पैमाने पर वोटिंग की उम्मीद नहीं की थी।

पहले की कुछ घटनाओं का जिक्र करते हुए रेड्डी ने कहा कि बड़ा मतदान प्रतिशत अमूमन संकेत करता है कि एक पक्ष को विशाल बहुमत मिलने जा रहा है। रेड्डी ने कहा, बहुत मुमकिन है कि तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया होता (कि बड़ा मतदान प्रतिशत उसके पक्ष में जा रहा है)। लेकिन उसने दावा नहीं किया है। वे बड़े मतदान प्रतिशत को लेकर चिंतित हैं। लिहाजा, मुझे उम्मीद है कि तृणमूल कांग्रेस सत्ता से बाहर हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि पहले चरण का चुनाव कमोबेश शांतिपूर्ण रहा, दूसरे चरण में तनाव कायम रहा जबकि तीसरे चरण में उन्होंने (तृणमूल कांग्रेस ने) एक बार फिर हिंसा शुरू कर दी। रेड्डी ने कहा, हिंसा तो तभी होगी जब वे (सत्ताधारी पार्टी) चुनाव के नतीजों को लेकर आश्वस्त न हों। वरना, गुंडागर्दी की कोई जरूरत नहीं होती।

भाकपा प्रमुख ने कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों के बीच हुए चुनावी गठबंधन को सही ठहराते हुए कहा कि गैर-ममता बनर्जी पक्ष के लोगों के एक-दूसरे के खिलाफ न लड़ने की जरूरत की वजह से ऐसा कदम उठाया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement