Saturday, April 20, 2024
Advertisement

LoC पर भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 3 सैनिक मारे गए

केल सेक्टर में भारतीय सेना की फायरिंग में पाकिस्तानी सेना के एक कैप्टन समेत तीन जवान मारे गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 23, 2016 19:06 IST
Indian Army- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Army

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने पाकिस्तान को माछिल में की गई कायरतापूर्ण हमले का जवाब दिया है। केल सेक्टर में भारतीय सेना की फायरिंग में पाकिस्तानी सेना के एक कैप्टन समेत तीन जवान मारे गए हैं। पाक मीडिया से मिल रही खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने इसकी पुष्टि की है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

ISPR अपने बयान में कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच LoC पर फायरिंग जारी है। मारे गए सैनिकों के नाम कैप्टन तैमूर अली खान, हवलदार मुश्ताक हुसैन और लॉन्स नायक गुलाम हुसैन हैं। वहीं पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि उसकी तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में 7 भारतीय सैनिक भी मारे गए हैं। इससे पहले माछिल सेक्टर में पाकिस्तान आर्मी की बॉर्डर एक्शन टीम के हमले में तीन भारतीय जवान शहीद हो गए थे। एक जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया गया था।

इन्हें भी पढ़ें:-

वहीं पाकिस्तान के अधिकारियों ने कहा कि बुधवार सुबह भारत की ओर से की गई फयरिंग में एलओसी के पास से गुजर रही एक बस को निशाना बनाया गया जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 11 लोग घायल हो गए। उरी हमले के बाद भारतीय सेना की तरफ से सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी जिसमें आतंकवादियों के कई लॉन्च पैड ध्वस्त किए गए थे। इसके बाद से एलओसी पर तनाव बरकरार है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement