Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने CAG की रिपोर्ट पर CM शिवराज का इस्तीफा मांगा

मध्यप्रदेश में व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) और पोषण आहार वितरण घोटाले के आरोप को नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (CAG) की रिपोर्ट में सही ठहराए जाने पर विपक्षी कांग्रेस ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग की।

IANS IANS
Published on: March 25, 2017 22:25 IST
Shivraj Chouhan- India TV Hindi
Shivraj Chouhan

भोपाल: मध्यप्रदेश में व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) और पोषण आहार वितरण घोटाले के आरोप को नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (CAG) की रिपोर्ट में सही ठहराए जाने पर विपक्षी कांग्रेस ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग की। 

देश-विदेश की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा, "अब सवाल यह नहीं है कि व्यापम घोटाले के लिए मुख्यमंत्री शिवराज दोषी हैं या नहीं, सीएजी की रिपोर्ट से इतना तो साफ हो गया है कि यह घोटाला उनके मुख्यमंत्रित्व काल में हुआ है। उनकी सरकार के एक मंत्री सहित कई भाजपा नेता इस मामले में जेल जा चुके हैं। बड़े नेताओं में उमा भारती हो और आरएसएस के सुरेश सोनी भी जांच के दायरे में आ चुके हैं।"

उन्होंने कहा है, "शिवराज खुद को राज्य के बच्चों का मामा कहलाना पसंद करते हैं। व्यापम घोटाला या पोषण आहार घोटाला दोनों ही मामा की सरकार के कार्यकाल में हुए। दोनों ही मामले बच्चों से जुड़े हैं, लिहाजा, मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।" प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने भी एक बयान जारी कर कहा, "सड़क से लेकर सदन तक में कांग्रेस ने जो आरोप लगाए, वे सीएजी की रिपोर्ट से प्रमाणित हो गए हैं, लिहाजा शिवराज पद से इस्तीफा दें।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement