1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. लड़ाकू विमानों की लैंडिंग के साथ आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, देखिए दिलचस्प तस्वीरें

लड़ाकू विमानों की लैंडिंग के साथ आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, देखिए दिलचस्प तस्वीरें

India TV News Desk [ Updated 21 Nov 2016, 16:28:39 ]
लड़ाकू विमानों की लैंडिंग के साथ आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, देखिए दिलचस्प तस्वीरें - India TV

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे समाजवादी सरकार की एक महत्वाकांक्षी परियोजना थी जिसका का वादा समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने चुनावी घोषणा-पत्र में किया था। अब उन्होंने इस वादे को पूरा कर नेताजी (मुलायम सिंह) को एक बड़ा तोहफा दिया है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने उन्नाव के बांगरमऊ में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया। समारोह में पूरा यादव परिवार एक साथ दिखाई दिया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

अखिलेश का 'एक्सप्रेस वे' बना रनवे

लखनऊ-आगरा एसक्सप्रेसवे का आज उद्घाटन था और इस मौके पर एक्सप्रेसवे रनवे बन गया। इलाहाबाद से मिराज 2000 और सुखोई 30 ने उड़ान भरी और लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर कामयाब लैंडिग की। 4 सुखोई और 4 मिराज फाइटर प्लेनों ने सड़क के ऊपर आसमान में उड़ान भरी और फिर एक्सप्रेसवे पर टच डाउन कर वापस चले गए। एक के बाद एक 8 फाइटर जेट एक्सप्रेस वे पर उतरे। वायुसेना के जांबाज़ जवानों ने हैरतअंगेज कारनामा करते हुए एक बार फिर से ये दिखा दिया कि जरूरत पड़ने पर एक्सप्रेस वे को भी रनवे के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

Also read:

जब एक कुत्ते ने की लैंडिंग...

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर फाइटर प्लेन्स के उतरने के दौरान उस समय दिलचस्प स्थिति बन गई जब एक कुत्ते ने लैंडिंग की। अचानक से एक कुत्ता रनवे बने एक्सप्रेसवे पर आ गया और मौके पर मौजूद लोग कुत्ते को देखकर हंसने लगे। काफी देर तक कुत्ता रनवे पर दौड़ता रहा बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उसे बाहर किया। वहीं फाइटर प्लेन सुखोई की लैंडिंग के दौरान भी एक अड़ंगा दिखा। सुखोई फाइटर प्लेन एक्सप्रेसवे पर लैंडिंग करने वाला था लेकिन वो बिना रनवे को टच किए आगे बढ़ गया।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की खास बातें-

क्या बोले अखिलेश?

इस अवसर पर सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सपा की सरकार में जितना विकास हुआ, उतना कभी नहीं हुआ। सड़कें जितनी अच्छी बनेंगी, अर्थव्यवस्था की रफ्तार उतनी ही तेज होगी और निवेश भी बढ़ेगा। सीएम ने कहा कि नेताजी ने एक्सप्रेस-वे निर्माण तय समय सीमा के भीतर पूरा करने को कहा था, जिसे उन्होंने पूरा करके दिखा दिया। इसके बाद अब लखनऊ से बलिया तक समाजवादी एक्सप्रेस-वे बनाने का काम पूरा किया जाएगा।

देखिए वीडियो-

Read Complete Article
loading...