Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बच्चे की गलत आंख का ऑपरेशन करने पर AIIMS के खिलाफ याचिका खारिज

नई दिल्ली: एक उपभोक्ता फोरम ने यहां वर्ष 2000 में कथित चिकित्सकीय लापरवाही के लिए एम्स के नेत्र विज्ञान विभाग के खिलाफ दायर शिकायत खारिज कर दी। इस शिकायत में आरोप लगाया गया था कि

Bhasha Bhasha
Updated on: February 01, 2017 20:01 IST
aiims- India TV Hindi
aiims

नई दिल्ली: एक उपभोक्ता फोरम ने यहां वर्ष 2000 में कथित चिकित्सकीय लापरवाही के लिए एम्स के नेत्र विज्ञान विभाग के खिलाफ दायर शिकायत खारिज कर दी। इस शिकायत में आरोप लगाया गया था कि एम्स ने एक नाबालिग लड़के की गलत आंख का ऑपरेशन कर दिया जिससे वह दृष्टिहीन हो गया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

फोरम ने अपना फैसला करने में एक विशेषज्ञ राय रिपोर्ट पर भरोसा किया जिसमें कहा गया कि अस्पताल की कोई गलती नहीं है। दक्षिण दिल्ली उपभोक्ता विवाद निपटारा फोरम ने कहा कि मेडिकल विशेषज्ञों की राय को देखते हुए अस्पताल लापरवाही के लिए दोषी नहीं है।

फोरम ने बच्चे के पिता का अनुरोध ठुकराते हुए कहा कि मेडिकल राय रिपोर्ट को देखते हुए हम फैसला सुनाते हैं कि शिकायतकर्ता का इलाज करते हुए अस्पताल ने कोई चिकित्सकीय लापरवाही नहीं की।

लड़के के पिता ने शिकायत दर्ज कराते हुए केन्द्र द्वारा लापरवाही का आरोप लगाया था और बच्चे की दृष्टि के नुकसान के लिए तीन लाख रूपये, मेडिकल एवं आवागमन खर्च के लिए 50 हजार रूपये और मानसिक प्रताडना के लिए 50 हजार रूपये का मुआवजा मांगा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement