Monday, May 06, 2024
Advertisement

दाऊद के करीबी पुलिसवालों का राजन ने किया पर्दाफाश

नई दिल्ली: सीबीआई की हिरासत में इंटेलिजेंस एजेंसियों के सामने छोटा राजन ने बड़ा खुलासा किया है। राजन ने पूछताछ में मुंबई पुलिस के उन अधिकारियों के नाम बताए हैं जो दाऊद इब्राहिम के लिए

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 06, 2015 18:40 IST
दाऊद के करीबी...- India TV Hindi
दाऊद के करीबी पुलिसवालों का राजन ने किया पर्दाफाश

नई दिल्ली: सीबीआई की हिरासत में इंटेलिजेंस एजेंसियों के सामने छोटा राजन ने बड़ा खुलासा किया है। राजन ने पूछताछ में मुंबई पुलिस के उन अधिकारियों के नाम बताए हैं जो दाऊद इब्राहिम के लिए काम करते थे। बताया जा रहा कि वे सभी अधिकारी अब रिटायर हो चुके हैं।

सुबह बाली से दिल्ली लाने के बाद सीबीआई हेडक्वार्टर में छोटा राजन से पूछताछ शुरू हो चुकी है जिसमें उसने ये बड़ा खुलासा किया है। राजन को लाने वाला प्लेन आज सुबह 4:40 मिनट पर राजधानी दिल्ली के पालम एअरपोर्ट पर उतरा। राजन को एअरपोर्ट से सीधे सीबीआई हेडक्वार्टर ले जाया गया।

छोटा राजन को करीब 27 साल बाद भारत लाया गया है। छोटा राजन से जुड़े सभी मामलों में जांच का जिम्मा CBI को सौंपा गया है। राजन से पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस ने 7 और मुंबई पुलिस ने 70 सवाल सौंपे हैं।

आपको बता दें भारत आने से पहले छोटा राजन ने अपील की थी कि वो चाहता है कि उसे मुंबई पुलिस नहीं बल्कि दिल्ली पुलिस के हवाले किया जाए क्योंकि मुंबई पुलिस ने उस पर कई अत्याचार किए हैं और मुंबई पुलिस दाऊद से भी मिली हुई है इसलिए उसको जान का खतरा भी है।

बाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद सीबीआई ने दिल्ली और मुंबई पुलिस के साथ बाली जाकर राजन से मुलाकात की थी। भारतीय काउंसलर संजीव अग्रवाल ने छोटा राजन से करीब 25 मिनट तक गुप्त बात की थी।

सीबीआई छोटा राजन से एक्सटोर्शन, हत्या, लूट अपहरण के मामलों में पूछताछ तो की ही जाएगी उसको फर्जी पासपोर्ट कैसे मिला, भारत में उसके कौन मददगार हैं, इसकी भी जांच की जाएगी।

जांच एजेंसियों को छोटा राजन से पूछताछ का इंतज़ार सबसे ज्यादा दाऊद के मामले को लेकर है। उम्मीद की जा रही है कि कभी दाऊद का करीबी रहा छोटा राजन दाऊद से जुड़ी बहुत सी ऐसी बातें जानता है जिनसे अब तक लोग अनजान हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement