Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

चेन्नई में 8 जगह इनकम टैक्स के छापे, 70 करोड़ के नए नोट बरामद

नोटबंदी के बाद इनकम टैक्स विभाग भी सक्रिय हो गया है। चेन्नई में इनकम टैक्स छापे में 70 करोड़ रुपये के नए नोट जब्त किए गए।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: December 08, 2016 23:00 IST
New currency- India TV Hindi
New currency

चेन्नई: नोटबंदी के बाद इनकम टैक्स विभाग भी सक्रिय हो गया है। चेन्नई में इनकम टैक्स छापे में 70 करोड़ रुपये के नए नोट जब्त किए गए। 8 ठिकानों पर हुई छापेमारी में कुल 90 करोड़ रुपये और 100 किलो सोना बरामद किया है। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

इनकम टैक्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध लेनदेन के जरिए कर छिपाने के मामले में और खास सूचना के आधार पर कुछ महीनों से ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही थी और आज जांच शुरू की गयी। 

पहचान नहीं बताने का अनुरोध करते हुए अधिकारी ने बताया, तलाश जारी है। अब तक 90 करोड़ रूपये नकदी जब्त किये गए हैं जिसमें चलन से बाहर हो चुके नोट और नये नोट भी हैं। इसके अलावा करोड़ों रूपये का 100 किलोग्राम सोना भी जब्त किया है। 

बरामद 100 किलोग्राम सोना में 70 किलोग्राम सोने की छड़ें होटल के एक कमरे से जब्त की गयी। उन्होंने बताया कि टैक्स छिपाने से जुड़े लेन-देन में संलिप्त तीन संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है। 

आपको बता दें कि इससे पहले हैदराबाद में भी इनकम टैक्स विभाग ने बाहुबली के प्रोड्यूसर्स के ठिकानों पर छापा मारा था। आपको बता दें कि नोटबंदी के बाद से इनकम टैक्स विभाग अवैध लेन-देन पर कड़ी नजर बनाए हुए है। 

इन्हें भी पढ़ें:-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement