Saturday, April 20, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ के सुकमा में 300 नक्सलियों ने किया हमला, CRPF के 25 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने आज पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 25 जवानों की मौत हो गयी और 7 जवान घायल हो गए। नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों के हथियार भी लूटे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 25, 2017 11:32 IST
sukma attack- India TV Hindi
sukma attack

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने आज पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 25 जवानों की मौत हो गयी और 7 जवान घायल हो गए। बताया जा रहा है कि नक्सलियों की तादाद करीब 300 थी। उन्होंने सीआरपीएफ जवानों के हथियार भी लूटे।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

CM रमन सिंह ने बुलाई आपातकालीन बैठक

इस नक्सली हमले के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने अपना दिल्ली दौरा बीच में ही रोक दिया है। रमन सिंह अब रायपुर पंहुच रहे हैं जहां पर उन्होंने आपातकालीन मीटिंग बुलाई है। इस बीच बस्तर रेंज के आईजी और डीआईजी सुकमा के लिये रवाना हो गये हैं। केंद्रीय गृहराज्य मंत्री हंस राज अहीर भी आज रायपुर जाएंगे और हालात का जायजा लेंगे।

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल के करीब नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया है। इस हमले में सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के 25 जवानों की मौत हो गयी तथा 7 जवान घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब बुरकापाल क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने दल पर गोलीबारी कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और घायल जवानों को बाहर निकालने की कार्रवाई की गई।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायलों के निकालने के लिए एक हेलीकाप्टर भी घटनास्थल के लिए भेजा गया है। मारे गये जवानों के शव एवं घायलों को बाहर निकालने की कार्रवाई जारी है। अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement