Friday, April 26, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: 60 हजार शहरी मजदूरों को हर दिन मिलेगा 5 रुपये में पौष्टिक भोजन

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लगभग 60 हजार शहरी मजदूरों को 5 रुपये में ताजा और पौष्टिक भोजन देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी 27 जिलों में ऐसे 60 केंद्र खोले जाएंगे और प्रत्येक केंद्र में 60 हजार श्रमिकों को प्रतिदिन

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: September 17, 2017 19:55 IST
thali bhojan- India TV Hindi
thali bhojan

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लगभग 60 हजार शहरी मजदूरों को 5 रुपये में ताजा और पौष्टिक भोजन देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी 27 जिलों में ऐसे 60 केंद्र खोले जाएंगे और प्रत्येक केंद्र में 60 हजार श्रमिकों को प्रतिदिन सवेरे 8 बजे से 10 बजे के बीच ताजा और पौष्टिक भोजन दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में मनाए जा रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समारोह के अंतर्गत यह योजना शुरू की गई है।

मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में कचरा बीनने वाली बालिकाओं के लिए कौशल प्रशिक्षण केंद्र का भी शुभारंभ किया, जहां इन बालिकाओं को सिलाई-बुनाई और रसोई बनाने का अल्पकालीन प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ने की पहल की जाएगी। इन बालिकाओं को प्रतिदिन 300 रुपये के मान से एक माह में नौ हजार रुपये का प्रशिक्षण भत्ता भी दिया जाएगा।

इन बालिकाओं ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके परिवारों के लोग विगत तीन पीढ़ियों से शहर में कचरा बीनकर जीवन यापन करते आ रहे थे। अब प्रशिक्षण लेकर वे अपना रोजगार शुरू करेंगी।

कार्यक्रम में कृषि और जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, विधायक श्रीचंद सुंदरानी, पूर्व महापौर सुनील सोनी, कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष मोहन एंटी, श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष योगेशचंद्र शर्मा और उपाध्यक्ष सुभाष तिवारी उपस्थित थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement