Friday, April 26, 2024
Advertisement

केंद्रीय कर्मचारियों का बढ़ेगा महंगाई भत्ता, कल हो सकता है ऐलान

सरकार केंद्रीय कर्मचारियों तथा पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में दो प्रतिशत वृद्धि का ऐलान गुरुवार को कर सकती है। यह एक जुलाई से लागू होगा। इससे 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों तथा 58 लाख पेंशनभोगियों को लाभ होगा।

Bhasha Bhasha
Published on: October 26, 2016 22:02 IST
Narendra Modi, PM- India TV Hindi
Image Source : PTI Narendra Modi

नयी दिल्ली: सरकार केंद्रीय कर्मचारियों तथा पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में दो प्रतिशत वृद्धि का ऐलान गुरुवार को कर सकती है। यह एक जुलाई से लागू होगा। इससे 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों तथा 58 लाख पेंशनभोगियों को लाभ होगा। 

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्रिमंडल की गुरुवार को होने वाली बैठक के एजेंडे में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को दो प्रतिशत महंगाई भत्ता तथा महंगाई राहत देने का प्रस्ताव सूचीबद्ध है। 

कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को उनकी कमाई पर महंगाई के प्रभाव कम करने के लिये महंगाई भत्ता दिया जाता है। इससे पहले, सरकार ने इस वर्ष की शुरूआत में महंगाई भत्ता मूल वेतन का 6 प्रतिशत बढ़ाकर 125 प्रतिशत कर दिया था। बाद में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के लागू होने से इसका विलय मूल वेतन में कर दिया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement