Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

इंडियन एयरलाइंस-एयर इंडिया के विलय की जांच करेगी CBI, हजारों करोड़ के घोटाले की आशंका

सीबीआई ने आज इंडियन एयरलाइंस और एयर इंडिया के विलय, 111 विमानों की खरीद, विमानों को पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं और एयर इंडिया के मुनाफे वाले मार्गों को छोड़ने के मामले की जांच के लिए तीन एफआईआर और एक प्रारंभिक जांच दर्ज की है।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 29, 2017 20:55 IST
air india- India TV Hindi
air india

नई दिल्ली: सीबीआई ने आज इंडियन एयरलाइंस और एयर इंडिया के विलय, 111 विमानों की खरीद, विमानों को पट्टे पर देने में कथित अनियमितताओं और एयर इंडिया के मुनाफे वाले मार्गों को छोड़ने के मामले की जांच के लिए तीन एफआईआर और एक प्रारंभिक जांच दर्ज की है।

सीबीआई के प्रवक्ता आर के गौड़ ने कहा कि ये प्राथमिकी नागर विमानन मंत्रालय तथा एयर इंडिया के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार के मामले में दर्ज की गई हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि ये मामले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल में मंत्रालय द्वारा लिए गए फैसलों से संबंधित हैं, जिससे सरकार को हजारों करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ।

गौड़ ने कहा कि इंडियन एयरलाइंस ओर एयर इंडिया के विलय की जांच के लिए प्रारंभिक जांच दर्ज की गई है। इस मामले में हजारों करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ।

प्रवक्ता ने कहा कि 111 विमानों की खरीद में अनियमितता, विमानों को लीज पर देने, जबकि खरीद की प्रक्रिया चल रही थी और एयर इंडिया द्वारा मुनाफे वाले मार्गोर् को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस के लिए छोड़ने में बरती गई कथित अनियमितता की जांच के लिए तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement