1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. डबल मर्डर केस में बलात्कारी बाबा पर CBI कोर्ट में सुनवाई जारी

डबल मर्डर केस में बलात्कारी बाबा पर CBI कोर्ट में सुनवाई जारी

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या से जुड़े मामले में राम रहीम के खिलाफ आज शनिवार को सुनवाई थोड़ी देर में शुरु होने वाली है। सुनवाई वीडियै कॉंन्फ़्रेसिंग के ज़रिये होगी।

Written by: India TV News Desk [Updated:16 Sep 2017, 1:26 PM IST]
डबल मर्डर केस में बलात्कारी बाबा पर CBI कोर्ट में सुनवाई जारी

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या से जुड़े मामले में राम रहीम के खिलाफ आज शनिवार को सुनवाई थोड़ी देर में शुरु होने वाली है। सुनवाई वीडियै कॉंन्फ़्रेसिंग के ज़रिये होगी। अगर राम रहीम दोषी पाया गया तो उसे पूरी जिंदगी जेल गुजारनी पड़ सकती है। इस सुनवाई के मद्देनजर सुरक्षा काफी सख्त कर दी गई है। इस केस की सुनवाई CBI के स्पेशल जज जगदीप सिंह करेंगे। जज जगदीप सिंह ने इससे पहले 25 अगस्त को दुष्कर्म के दो मामलों में राम रहीम को 20 वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुष्कर्मी राम रहीम को शनिवार को CBI  की अदालत में पेश नहीं किया जाएगा। उसकी पेशी जिला जेल सुनारिया से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी।

15 साल पहले राम रहीम के शार्प शूटर्स ने 21 नवंबर 2002 को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मारकप हत्या की थी। इस पत्रकार ने डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत सिंह राम रहीम की काली दुनिया को अपने अखबार में उजागर किया था।

पत्रकार छत्रपति की हत्या के करीब सात महीने बाद राम रहीम के सेवादार रहे रणजीत सिंह की हत्या कर दी गई। रणजीत सिंह को भी गोली मारी गई थी। राम रहीम पर छत्रपति की हत्या की साजिश का और रणजीत सिंह की हत्या में शामिल होने का आरोप है। आज इन दोनों ही मामलों की सुनवाई कोर्ट में है।