1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. CBI ने सपा नेता अमन मणि को अपनी पत्नी की कथित हत्या के मामले में गिरफ्तार किया

Best Hindi News Channel

CBI ने सपा नेता अमन मणि को अपनी पत्नी की कथित हत्या के मामले में गिरफ्तार किया

Bhasha [ Updated 26 Nov 2016, 09:40:07 ]
CBI ने सपा नेता अमन मणि को अपनी पत्नी की कथित हत्या के मामले में गिरफ्तार किया - India TV

नयी दिल्ली: समाजवादी पार्टी के नेता अमन मणि त्रिपाठी को उसकी पत्नी की कथित हत्या के संबंध में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। अमन मणि त्रिपाठी, जेल में बंद नेता अमर मणि त्रिपाठी के पुत्र हैं। पिछले साल दो जुलाई को फैजाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर एक कार दुर्घटना में अमन मणि त्रिपाठी की 27 वर्षीय पत्नी सारा की मृत्यु हो गई थी। हालांकि अमन मणि इस दुर्घटना में बच गए थे।

सारा की मां सीमा सिंह द्वारा की गई एक शिकायत के आधार पर फिरोजाबाद जिले में अमन मणि के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। सिंह ने आरोप लगाया था कि लखनउ में जुलाई, 2013 में आर्य समाज मंदिर में अमन मणि के साथ विवाह करने वाली उनकी बेटी की हत्या की गई। सिंह ने कहा था कि अमन मणि के माता-पिता अमर मणि और मधु मणि इस शादी के खिलाफ थे। हालांकि अमन मणि ने दावा किया था कि सारा की मृत्यु उस सड़क दुर्घटना में हुई थी, जब वह छुट्टियां मनाने दिल्ली जा रहे थे।

सिंह द्वारा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग करने के बाद इस मामले को सीबीआई के सुपुर्द कर दिया गया जिसने कुछ दिन बाद इसकी जांच यूपी पुलिस से अपने हाथ में ले ली। अमन मणि को हाल ही में समाजवादी पार्टी द्वारा राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया।

Read Complete Article
loading...