Friday, April 19, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: चिंतागुफा से 18 नक्सली हिरासत में लिए गए

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले की पुलिस ने 18 नक्सलियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। इनमें से कुछ नक्सलियों के बुरकापाल हमले में शामिल होने की जानकारी मिली है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 20, 2017 22:09 IST
Anti Naxal operation- India TV Hindi
Image Source : PTI Anti Naxal operation

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले की पुलिस ने 18 नक्सलियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। इनमें से कुछ नक्सलियों के बुरकापाल हमले में शामिल होने की जानकारी मिली है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि सीआरपीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल ने जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत करिगुंडम गांव से 18 नक्सलियों को हिरासत में लिया है। गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को करिगुंडम गांव में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिली थी। इसके बाद क्षेत्र में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन और डीआरजी के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब वहां पहुंचा तब वहां छिपे नक्सली सदस्य वहां से भागने लगे। बाद में घेराबंदी कर 18 नक्सलियों को पकड़ लिया गया। 

उन्होंने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों में जनमिलिशिया कमांडर, जनमिलिशिया सदस्य, जनताना सरकार सदस्य और अन्य नक्सली शामिल है। वहीं कुछ नक्सलियों पर ईनाम भी घोषित है। अधिकारियों ने बताया कि हिरासत में लिए गए सभी नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान जानकारी मिली है कि पकड़े गए ज्यादातर नक्सली बुरकापाल हमले में शामिल थे, जिसमें सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे। नक्सलियों की गिरफ्तारी अभी नहीं की गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement