1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ब्लैकमनी को व्हाइट करने के लिए कारोबारी ने निकाला अनोखा तरीका

ब्लैकमनी को व्हाइट करने के लिए कारोबारी ने निकाला अनोखा तरीका

एक कारोबारी अपनी ब्लैकमनी को खपाने के लिए अनोखा तरीका निकलता है। इस मास्टरमाइंड प्लान में वह फंसता तो है , लेकिन कुछ ऐसा होता है। जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जानिए आखिर मामला क्या है।

India TV News Desk [Updated:25 Nov 2016, 2:06 PM IST]
ब्लैकमनी को व्हाइट करने के लिए कारोबारी ने निकाला अनोखा तरीका

नई दिल्ली: 8 नवंबर से पीएम मोदी द्वारा 1000 और 500 के पुराने नोट बंद हो जाने से ब्लैक मनी रखने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके लिए वह हर प्रयास में जुटे है जिससे कि वह अपनी ब्लैक मनी का चटीक तरह से इस्तेमाल कर सके।

ये भी पढ़े-

पीएम मोदी द्वारा एक सीमित अवधि तक टाइम के साथ-साथ बैंक में जिस अकाउंट में अधिक पैसे है उसे आरबीआई की पूरी नजर है। अगर आपके अकाउंट में अधिक पैसे है, तो उसे तुरंत सीज कर दिया जाएंगा।

पीएम मोदी के इस प्रयास से ब्लैकमनी, भष्टाचार, आतंकवाद में कमी आई, लेकिन इसे ब्लैक मनी वालों का काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी ही एक खबर आई है जिसमें एक कारोबारी अपनी ब्लैकमनी को खपाने के लिए अनोखा तरीका निकलता है। इस मास्टरमाइंड प्लान में वह फंसता तो है , लेकिन कुछ ऐसा होता है। जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जानिए आखिर मामला क्या है।

ऐसा बनाया मास्टर प्लान
इस कारोबारी ने बहुत ही सोच-समझ कर प्लान बनाया। जिसके बारें में कोई अधिकारी सोच भी नहीं सकता है। इस कारोबारी ने इसके लिए चार्टर्ड प्लेन का सहारा लिया।

सबसे पहले इस कारोबारी ने साढ़े तीन करोड़ रुपए बैग में भरकर गुड़गाव से हरियाणा के हिसार में पहुंचाया। जहां पर पहले से तैयार खड़ा चार्टर्ड प्लेन इस बैग को लेकर नागालैंड के दीमापुर खफाने के लिए भेज दिया गया। हिसार में छोटा सा एयरपोर्ट होने पर किसी ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया कि आखिर इस प्लेन से क्या जा रहा है।

अगली स्लाइड में पढ़े कैसे पकड़ी गई ये रकम