Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान अलर्ट पर

उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए जम्मू क्षेत्र में 198 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: September 23, 2016 23:49 IST
BSF- India TV Hindi
Image Source : PTI BSF

जम्मू: उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए जम्मू क्षेत्र में 198 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, सीमा की रक्षा कर रहे जवान सीमापार की गतिविधियों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं और पूरे समय चौकस हैं। गश्ती जारी है। घने जंगलों और खतरनाक भूभाग के बीच थर्मल इमेजर और निगरानी उपकरणों से लैस जवान सीमा पर लगातार चौकसी बनाए हुए हैं। सीमा पर तीन स्तर वाले बाड़ और फ्लट लाइट लगे हुए हैं। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हालांकि अधिकारी ने जम्मू, साम्बा और कठुआ में सीमा पार तेज आतंकी गतिविधियों की खबरों को महत्व ना देते हुए पाकिस्तान द्वारा हवाई क्षेत्र में किसी तरह के उल्लंघन की खबर को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, सीमा के इस तरफ घुसपैठ करने के लिए 20 से 30 आतंकी हमेशा तैयार रहते हैं । किसी गंभीर गतिविधि या चिंता की बात नहीं है। 

अधिकारी ने कहा, जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए यहां घुसपैठ कराने की खातिर आतंकियों को भारत-पाक सीमा पर एक इलाके से दूसरे में ले जाया जाता है। जम्मू, साम्बा, कठुआ, पुंछ और राजौरी जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर 450 से अधिक गांवों और बस्तियों में करीब 4.50 लाख की आबादी रहती है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement